Create

मनिका बत्रा ने टेबल पर की जोरदार वापसी, लंबे ब्रेक के बाद जीता पहला मैच

मनिका बत्रा
मनिका बत्रा

इनके खेल में जंग लगी दिखना स्‍वाभाविक था क्‍योंकि लंबे समय के ब्रेक के बाद टेबल पर लौटी हैं। मंगलवार से 82वीं सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप के महिला सिंगल्‍स इवेंट की शुरूआत हुई, जिसमें शीर्ष वरीय पैडलर्स ने हिस्‍सा लिया। पंचकुला में ताउ देवी लाल इंडोर स्‍टेडियम में हालांकि, कोई बड़ा उलटफेर देखने को नहीं मिला। उच्‍च रैंकिंग वाली खिलाड़‍ियों ने शानदार जीत दर्ज करते हुए खिताब की तरफ कदम बढ़ाए।

शीर्ष वरीय मनिका बत्रा ने पेट्रोलियम स्‍पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) का प्रतिनिधित्‍व करते हुए आंध्र प्रदेश की काजोल रामजलि को 4-1 से मात दी। वहीं गत चैंपियन हरियाणा की सुतीर्था मुखर्जी ने मध्‍यप्रदेश की कुशी जैन को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात दी। कर्नाटक की अर्चना कामठ ने स्‍विस्‍तक घोषा (स्‍वतंत्र एथलीट) को संघर्षभरे मुकाबले में 4-2 से मात दी। वहीं महाराष्‍ट्र की दिया चितले ने तमिलनाडु की विद्या नरसिम्‍हा को 4-0 से मात दी।

मनिका बत्रा की शानदार वापसी

लंबे ब्रेक के बाद प्रतिस्‍पर्धी एक्‍शन में लौटने वाली मनिका बत्रा ने पहले राउंड के मैच में आसानी से जीत दर्ज की। मगर भारतीय दिग्‍गज टेबल टेनिस खिलाड़ी को विरोधी ने नियंत्रित फॉरहैंड से काफी परेशान किया। हालांकि, 25 साल की मनिका बत्रा ने चुनौती से उबरते हुए 13-11, 11-9, 11-5, 7-11, 11-3 से मैच अपने नाम किया। याद हो कि मनिका बत्रा ने 2018 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीता था।

वैसे, 20 साल की अर्चना कामठ को भी अपने पहले राउंड में संघर्ष करना पड़ा। स्विस्‍तका घोष के खिलाफ युवा अर्चना की शुरूआत बेहद खराब रही और वह पहले मैच में 15-13 से पिछड़ी। दूसरे राउंड में अर्चना कामठ को रिटर्न करने में मुश्किल हो रही थी, लेकिन फिर उन्‍होंने धैर्य रखा और गेम जीतते हुए स्‍कोर 2-1 से अपने पक्ष में किया।

कर्नाटक की खिलाड़ी दूसरे हाफ में अपनी धुन में नजर आईं और उन्‍होंने फिर विरोधी को कोई मौका ही नहीं दिया। अर्चना कामठ ने 13-15, 12-10, 11-9, 4-11, 13-11, 11-5 से मुकाबला अपने नाम किया। बहरहाल, गत चैंपियन सुतीर्था मुखर्जी ने मध्‍यप्रदेश की कुशी जैन के खिलाफ मुकाबला 11-5, 11-3, 11-8, 11-7 से आसानी से जीता।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment