Create

मेड्रिड ओपन : नेओमी ओसाका जीत के साथ अगले दौर में 3 बार की चैंपियन क्वितोवा पहले दौर में हारीं

नेओमी ओसाका का ये इस सीजन का पहला क्ले कोर्ट टूर्नामेंट है।
नेओमी ओसाका का ये इस सीजन का पहला क्ले कोर्ट टूर्नामेंट है।

मुतुआ मेड्रिड ओपन के महिला सिंगल्स मुकाबलों के दूसरे दिन 3 बार की चैंपियन चेक रिपबल्कि की पेत्रा क्वितोवा पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं। पूर्व विश्व नंबर 2 और मौजूदा समय में WTA रैंकिंग में नंबर 30 क्वितोवा को स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन ने सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराकर बाहर किया। 2 बार की सिंगल्स ग्रैंड स्लैम विजेता क्वितोवा ने साल 2011, 2015 और फिर 2018 में मेड्रिड ओपन का खिताब जीता था और सबसे ज्यादा बार इस प्रतियोगिता को जीतने वाली महिला खिलाड़ी रही हैं। लेकिन ये सीजन उनके नाम नहीं रहा।

टीचमैन दूसरे दौर में कनाडा की लेयला फर्नान्डिज का सामना करेंगी। यूएस ओपन 2021 की उपविजेता और 17वीं सीड फर्नान्डिज ने जर्मनी की आंद्रेया पेतकोविच को 6-1, 1-6, 6-4 से हराया।

ओसाका की जीत, रदुकानू भी अगले दौर में

पूर्व विश्व नंबर 1 जापान की नेओमी ओसाका ने पहले दौर की बाधा पार कर अगले दौर में प्रवेश किया। वाइल्ड कार्ड धारक ओसाका ने अनास्तासिया पोतपोवा को आसानी से 6-3, 6-1 से हराया। ओसाका अगले दौर में स्पेन की सोरिबेस तोर्मो से भिड़ेंगी जिन्होंने पहले दौर में 13वीं सीड रूस की अनास्तासिया पावलुचेनकोवा को 6-3, 2-6, 6-3 से हराया। ओसाका इसी महीने की शुरुआत में मियमी ओपन मास्टर्स में पहुंची थीं, जहां उन्हे विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक ने हराया था। ऐसे में फॉर्म में वापसी की तरफ बढ़ रही ओसाका इस बार खिताब की प्रबल दावेदार हैं।

COME ONNN 📣@EmmaRaducanu claws her way back from 5-2 down to win the first set 7-6(3)!#MMOPEN https://t.co/85l1qxmhBZ

यूएस ओपन 2021 की चैंपियन ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू ने पहले दौर में तेरेजा मार्टिनकोवा को 7-6, 6-0 से हराया। पिछले हफ्ते ही रदुकानू स्टटगार्ट ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं जो उनके करियर का पहला क्ले कोर्ट क्वार्टर फाइनल था। हालांकि उन्हें विश्व नंबर 1 स्वियातेक ने हरा दिया था, लेकिन रदुकानू क्ले कोर्ट के इस सीजन में बेहतर खेल दिखाना चाहेंगी।

Moving 🔛 in Madrid 🇪🇸 @Sara_Sorribes gets past No.13 seed Pavlyuchenkova 6-3, 2-6, 6-3 and moves into the second round!#MMOPEN https://t.co/g2CDKJKpNV

इनके अलावा चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीस की मारिया सक्कारी, छठी वरीय अमेरिका की कॉलिन्स, अमेरिकी की ही 12वीं सीड जेसिका पेगुला ने भी अगले दौर में स्थान पक्का किया। स्पेन की सातवीं वरीयता प्राप्त गार्बाइन मुरुगुजा, यूक्रेन की कलीनिना भी दूसरे राउंड में पहुंच गई हैं। मेड्रिड ओपन महिला टेनिस में इस सीजन का पहला 1000 रैंकिंग प्वाइंट वाला क्ले कोर्ट टूर्नामेंट है और फ्रेंच ओपन की तैयारी के लिहाज से बेहद अहम है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment