Create

यूएस ओपन : बेहद शानदार और कड़े मुकाबले में अल्कराज ने सिनर को हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

21 साल के सिनर (बाएं) और 19 साल के अल्कराज के इस मैच ने हर टेनिस प्रेमी का दिल जीत लिया।
21 साल के सिनर (बाएं) और 19 साल के अल्कराज के इस मैच ने हर टेनिस प्रेमी का दिल जीत लिया।
Hemlata Pandey

यूएस ओपन 2022 के सबसे रोमांचक मुकाबले में स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने इटली के जैनिक सिनर को हराते हुए अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई। पुरुष सिंगल्स के आखिरी क्वार्टरफाइनल में तीसरी सीड अल्कराज और 11वीं सीड सिनर के बीच 5 घंटे 15 मिनट तक बेहद शानदार मुकाबला चला जिसमें अल्कराज ने 6-3, 6-7, 6-7, 7-5, 6-3 से जीत हासिल की।

CARLOS ALCARAZ WINS ONE OF THE MOST INCREDIBLE MATCHES IN TENNIS HISTORY https://t.co/Cfql1pCwJ4

19 साल के अल्कराज और 21 साल के सिनर के बीच हुआ ये मैच यूएस ओपन इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मैच रहा। अल्कराज ने चौथे सेट में एक मैच प्वाइंट बचाते हुए न सिर्फ मैच बचाया, बल्कि तीसरे सेट में सिनर की सर्विस तोड़ते हुए सेट और मैच अपने नाम किया। लेकिन सिनर ने जिस अंदाज में मैच में शॉट लगाए, उसे देखकर हर कोई हैरान था।

Carlos Alcaraz with one of the most unbelievable shots you’ll ever see in tennis https://t.co/OQ36oqXpB4

आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए इस मैच को देखने वाला हर दर्शक इन दो युवाओं की काबिलियत को देखकर हैरान रह गया। एक-एक प्वाइंट के लिए सिनर और अल्कराज ने जो भूख दिखाई उसे देखना किसी भी टेनिस प्रेमी के लिए तोहफे से कम नहीं था।

कई मौकों पर गेम में 40-0 से पीछे होने के बाद सिनर जान लगाते हुए वापसी कर जाते, तो अल्कराज सर्विस ब्रेक करने के लिए पूरी तरह खुद को झोंक देते। इस मैच के बाद टेनिस के फैंस का प्यार दोनों खिलाड़ियों पर सोशल मीडिया पर बरस रहा है।

What can I say? 🤯 US OPEN SEMIFINALS! Incredible battle @janniksin! You really forced me to improve, and I'm sure we'll have many more matches in the future! 🤝🏻 @usopen 📸 Getty Images https://t.co/EeR1rzSDkA

यूएस ओपन इतिहास का सबसे लंबा मैच 5 घंटे 26 मिनट तक चला जो 1992 में स्टीफन एडबर्ग और माइकल चैंग के बीच खेला गया सेमीफाइनल था। अलकराज और सिनर सिर्फ 11 मिनट से ये रिकॉर्ड तोड़ने से रह गए। अब अल्कराज का मुकाबला सेमीफाइनल में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो से होगा जिन्होंने तीसरे क्वार्टरफाइनल में रूस के एंड्री रुब्लेव को मात दी। साथ ही अल्कराज अब भी विश्व नंबर 1 बनने की दौड़ में जमे हुए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...