Create

'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं अल्कराज' - कैस्पर रूड

रूड यूएस ओपन के फाइनल में कार्लोस अल्कराज के हाथों हारकर उपविजेता रहे।
रूड यूएस ओपन के फाइनल में कार्लोस अल्कराज के हाथों हारकर उपविजेता रहे।
Hemlata Pandey

नंबर 2 टेनिस प्लेयर कैस्पर रूड के मुताबिक हाल ही में यूएस ओपन जीतने वाले कार्लोस अल्कराज मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। अल्कराज ने रूड को हराकर न सिर्फ यूएस ओपन अपने नाम किया बल्कि एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर भी आ गए। यूएस ओपन के फाइनल में अल्कराज के हाथों हारने के बाद नॉर्वे के रूड ने इंटरव्यू में जमकर अल्कराज की तारीफ की।

यूएस ओपन के फाइनल के बाद ट्रॉफी के साथ चैंपियन अल्कराज (बाएं) और उपविजेता रूड।
यूएस ओपन के फाइनल के बाद ट्रॉफी के साथ चैंपियन अल्कराज (बाएं) और उपविजेता रूड।
उस (अल्कराज) जैसे टैलेंट वाले खिलाड़ी कभी-कभार ही खेलों में कदम रखते हैं। अल्कराज ने पूरे टूर्नामेंट में गजब फाइटिंग स्पिरिट दिखाई और जीतने की इच्छा के साथ मैच खेले। एक मैच में तो वो मुकाबला हारने की कगार पर थे, लेकिन अपने बेहतरीन खेल की बदौलत न सिर्फ अल्कराज ने वापसी की बल्कि आगे चलकर खिताब तक जीत लिया।

यूएस ओपन के फाइनल में खेलने से पहले रूड विश्व रैंकिंग में नंबर 7 पर थे और उपविजेता बनने के बाद वो विश्व नंबर 2 बन गए हैं। अल्कराज ने रूड को चार सेट तक चले मैच में हराया। अगर रूड ये मुकाबला जीत जाते तो वो नए विश्व नंबर 1 खिलाड़ी होते। 19 साल के अल्कराज से हारने के बाद रूड उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे।

A worthy final between the new 1 and 2 players in the world. https://t.co/NO2TwwOmVE
अल्कराज फिलहाल जीत की लहर पर हैं। इस समय मेरी नजर में वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी हैं। वह विश्व नंबर 1 बनना डिजर्व करते हैं। उनका तेज मूवमेंट एक बड़ा हथियार है। वह बहुत तेज हैं और जिस तेजी से वो बॉल तक तुरंत पहुंच जाते हैं, वैसा मूवमेंट शायद ही हमने पहले कभी देखा हो। मुझे खुशी है कि अल्कराज के साथ मैंने खिताब और नंबर 1 रैंकिंग की लड़ाई के लिए फाइनल खेला।

19 साल के अल्कराज और 23 साल के रूड के बीच हुआ फाइनल यूएस ओपन के इतिहास में दूसरा सबसे युवा खिलाड़ियों का फाइनल था। 1990 में 19 साल के पीट सैम्प्रास 19 साल के ही आंद्रे अगासी को हराकर सबसे युवा यूएस ओपन विजेता बने थे।

Casper Ruud still making time for the fans.You love to see it. 💙 https://t.co/W3umFXRKGV

23 साल के कैस्पर रूड इस साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी पहुंचे थे जहां राफेल नडाल ने उन्हें हराकर अपना 23वां सिंगल्स खिताब जीता था। कैस्पर के कोच उनके पिता क्रिस्चियन रूड हैं जो खुद प्रोफेशनल रूप से सभी ग्रैंड स्लैम खेल चुके हैं और कैस्पर से पहले वह नॉर्वे के इतिहास के सबसे सफल टेनिस खिलाड़ी थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...