Create

दोबारा चोटिल हुए ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव, डेविस कप से बाहर

ज्वेरेव इस साल फ्रेंच ओपन में चोटिल होने के बाद वापसी की तैयारी कर रहे थे।
ज्वेरेव इस साल फ्रेंच ओपन में चोटिल होने के बाद वापसी की तैयारी कर रहे थे।

विश्व नंबर 5 टेनिस खिलाड़ी जर्मनी के ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव के टेनिस भविष्य को चोट के कारण गहरा झटका लगा है। इस साल फ्रेंच ओपन के दौरान चोटिल हुए ज्वेरेव दोबारा चोटिल हो गए हैं और इस कारण डेविस कप से बाहर हो गए हैं जिससे जर्मनी की जीतने की उम्मीदें कमजोर हो गई हैं।

🇩🇪 @AlexZverev has been forced to withdraw from Davis Cup Finals in Hamburg due to injury ☹️Wishing you a speedy recovery, Sascha 🙏#DavisCup #byRakuten https://t.co/nDZ9LkeIBo

ज्वेरेव को Bone Edema की दिक्कत हुई है जो बोन मैरो में तरल पदार्थ इकट्ठा होने से होती है। यह किसी चोट के लगने के बाद शुरु होता है और इसमें काफी लंबी फिजिकल थेरेपी जरूरी होती है। ज्वेरेव ने जर्मनी के हैमबर्ग में डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप फाइनल के ग्रुप सी मुकाबलों से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात का खुलासा किया कि उनकी चोट काफी गहरी है।

मुझे बोन एडिमा की दिक्कत हो गई है जिसके कारण मुझे काफी दर्द होता है। मुझे ये नहीं पता कि ये दिक्कत कल हुई या पहले, लेकिन कल ऑस्कर ओटे के साथ प्रैक्टिस करते समय एक समय मेरी इतनी खराब हालत हो गई कि मैं चलने में भी तकलीफ महसूस करने लगा। चेकअप कराने पर बोन एडिमा की तकलीफ सामने आई। मैं इस कारण यहां (डेविस कप में) भाग नहीं ले पाउंगा। ये दिन या हफ्तों का नहीं बल्कि महीनों का सवाल है।

जर्मनी को डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप के ग्रुप सी में फ्रांस, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया के साथ रखा गया है। 13 से 18 सितंबर के बीच इन चारों टीमों के बीच आपसी मुकाबले हैमबर्ग में ही खेले जाएंगे। जर्मनी को 14 सितंबर को फ्रांस, 16 सितंबर को बेल्जियम और 18 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है।

फ्रेंच ओपन 2022 के सेमीफाइनल के दौरान ज्वेरेव कुछ इस तरह गिरकर घायल हुए थे।
फ्रेंच ओपन 2022 के सेमीफाइनल के दौरान ज्वेरेव कुछ इस तरह गिरकर घायल हुए थे।

इस साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल के दौरान ज्वेरेव स्पेन के राफेल नडाल के खिलाफ खेल रहे थे जब बीच मैच में उनका पैर बुरी तरह मुड़ा जिस कारण वह गिर गए और उन्हें मैच से हटना पड़ा। ज्वेरेव की हालत इतनी खराब हुई थी कि उन्हें व्हील चेयर पर बाहर ले जाया गया था। ज्वेरेव इस कारण पिछले तीन महीनों से टेनिस कोर्ट से दूर हैं और डेविस कप से वापसी की तैयारी कर रहे थे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment