Create

सिनसिनाटी मास्टर्स : एंडी मरे दूसरे दौर में पहुंचे, बेरेतिनी पहले ही राउंड में हारकर बाहर

35 साल के मरे ने 3 घंटे से ज्यादा देर चले मैच में 37 साल के वावरिंका को हराया
35 साल के मरे ने 3 घंटे से ज्यादा देर चले मैच में 37 साल के वावरिंका को हराया
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे अमेरिका में खेले जा रहे सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। गैर वरीय मरे ने पूर्व विश्व नंबर 3 स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका को पहले दौर में 7-6, 5-7, 7-5 से हराया। 35 साल के मरे और 37 साल के वावरिंका के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला। दोनों खिलाड़ी पिछले काफी सालों से चोट से जूझते रहे ऐसे में इस बार इन दोनों की वापसी की कोशिश को देखने के लिए दर्शक काफी संख्या में मौजूद थे। मरे ने तीन घंटे चले मैच में हर सेट में अच्छी वापसी कर मैच जीता।

जीत के बाद मरे ने इंटरव्यू में माना कि इस उम्र में इतने लंबे और कड़े मैच खेलना बेहद मुश्किल होता है। दो बार के चैंपियन मरे (2008, 2011) वेस्टर्न एंड साउथर्न ओपन के नाम से मशहूर इस प्रतियोगिता के दूसरे दौर में अपने ही देश के कैमरून नॉरी से भिड़ेंगे। 9वीं सीड नॉरी ने पहले दौर में डेनमार्क के होल्गर रूने को 7-6, 4-6, 6-4 से हराने में कामयाबी हासिल की।

बेरेतिनी का खराब प्रदर्शन जारी

बेरेतिनी को हराकर खुशी जाहिर करते अमेरिका के टियाफो
बेरेतिनी को हराकर खुशी जाहिर करते अमेरिका के टियाफो

लेकिन दिन के बड़े उलटफेर में 12वीं सीड इटली के मतेओ बेरेतिनी को हार का सामना करना पड़ा। बेरेतिनी को पहले ही दौर में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने 7-6, 4-6, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। बेरेतिनी पिछले ही हफ्ते कनाडा मास्टर्स के भी पहले दौर में हारकर बाहर हुए थे। एक और उलटफेर में 16वीं सीड बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को पहले दौर में कनाडा के डेनिस शापोवालोव के हाथों हार मिली। शापोवालोव ने दिमित्रोव को सीधे सेटों में 7-6, 6-3 से हराया।

R2 BOUND 🔥 @denis_shapo gets past Dimitrov 7-6(4), 6-3 to advance in Cincinnati.@CincyTennis | #CincyTennis https://t.co/1qhFf9pjEr

13वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन ने स्लोवाकिया के गैर वरीय ऐलेक्स मोल्कन को 5-7, 6-4, 6-2 से हराते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला रूस के असलान कारात्सेव से होगा। वहीं 15वीं सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा ने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो को 6-7, 6-4, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

प्रतियोगिता में टॉप सीड डेनिल मेदवेदेव, दूसरी सीड राफेल नडाल, तीसरी सीड कार्लोस अल्कराज समेत टॉप 8 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को पहले दौर में बाई मिला है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...