Create

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन डबल्‍स के लिए जेनिफर ब्रेडी को जोड़ीदार बनाएंगी एश बार्टी

एश बार्टी
एश बार्टी
Vivek Goel

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश बार्टी ने 2021 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में डबल्‍स के लिए यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्‍ट जेनिफर ब्रेडी को अपने जोड़ीदार के रूप में चुना है। इस बात की जानकारी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के आयोजनकों ने दी।

ऑस्‍ट्रेलिया की बार्टी ने इस साल ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में संन्‍यास ले चुकी जर्मन की जूलिया जॉर्ज के साथ खेला था, जहां वो दूसरे राउंड में टिमिया बाबोस और क्रिस्टिना म्‍लादेनोविच से हार गई थीं। दर्शकों की चहेती बार्टी ने सिंगल्‍स में सेमीफाइनल तक प्रवेश किया था, जहां उन्‍हें अमेरिका की सोफिया केनिन से शिकस्‍त मिली थी। सोफिया केनिन ने मेलबर्न में अपना पहला ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीता था।

दुनिया की नंबर-4 केनिन ने 2021 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए अपना डबल्‍स पार्टनर बदला और अब वो विश्‍व नंबर-12 बेलिंडा बेनसिच के साथ खेलेंगी। 2020 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन की रनर्स अप सिह सु वी और बारबोरा स्‍ट्राइकोवा को इस साल ग्रैंड स्‍लैम टूर्नामेंट के लिए शीर्ष वरीयता दी गई है। बता दें कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में सख्‍त सीमा नियम कानून के चलते ऑस्‍ट्रेलियन ओपन तीन सप्‍ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। ऑस्‍ट्रेलियन ओपन अब 8 फरवरी से शुरू होगा।

अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सैल्‍सबरी अपने पुरुष डबल्‍स खिताब की रक्षा करने उतरेंगे। पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन ट्रॉफी जीतने वाले कोलंबिया के जोड़ीदार जुआन सेबास्टियन कबाल व रॉबर्ट फराह को शीर्ष रैंक हासिल है।

ब्रिटेन की सात बार की ग्रैंड स्‍लैम डबल्‍स चैंपियन जैमी मरे भी अपने पुराने जोड़ीदार ब्रूनो सोअर्स के साथ जुड़ेंगी। वह 2016 की सफलता को दोहराना चाहेंगी जब उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियन और यूएस ओपन खिताब जीते थे।

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में स्‍टार्स नहीं करेंगे शिरकत

महान रोजर फेडरर के बाद फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने 2021 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है क्‍योंकि वह निचली पीठ दर्द से अब तक उबर नहीं पाए हैं। 35 साल के विलफ्रेड सोंगा ने मेलबर्न पार्क में जनवरी में एलेक्‍सी पोपीरिन से 6-7 (5), 6-2, 6-1 से पिछड़ने के बाद संन्‍यास लिया और तब से वापसी नहीं की।

2008 ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनलिस्‍ट जो विलफ्रेंड सोंगा ने सोशल मीडिया पोस्‍ट पर लिखा, 'पिछले कुछ महीनों में अच्‍छी प्रगति करने के बावजूद, मैं प्रतियोगिता में खेलने की स्थिति में नहीं हूं। मेडिकल टीम से समझौते के बाद ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में इस साल हिस्‍सा नहीं ले पाऊंगा। मैं टेनिस कोर्ट पर लौटने पर ध्‍यान दे रहा हूं, लेकिन इसके लिए धैर्य रखना होगा। ऑस्‍ट्रेलिया नहीं जाना दिल टूटने की बात है।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...