Create

फ्रेंच ओपन : बेहतरीन जीत के साथ पुरुष डबल्स के अंतिम 4 में बोपन्ना, 7 साल बाद किया कारनामा

बोपन्ना और मिडेलकूप पहली बार फ्रेंच ओपन डबल्स सेमिफाइनल में पहुंचे हैं।
बोपन्ना और मिडेलकूप पहली बार फ्रेंच ओपन डबल्स सेमिफाइनल में पहुंचे हैं।

भारत के रोहन बोपन्ना अपने जोड़ीदार नीदरलैंड के मात्वे मिडेलकूप के साथ फ्रेंच ओपन पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। बोपन्ना-मिडेलकूप की 16वीं वरीय जोड़ी ने बेहद रोमांचक क्वार्टरफाइनल मैच में ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हैरी हीलियोवारा की जोड़ी को 4-6, 6-4, 7-6 से हराते हुए अंतिम 4 में जगह बनाई।

Lloyd Glasspool and Harri Heliovaara lose to Rohan Bopanna and Matwe Middelkoop 4-6 6-4 7-6(3) in the quarter finals at Roland-Garros. https://t.co/cRQ7THW9va

रोहन बोपन्ना सात साल के इंतजार के बाद किसी ग्रैंड स्लैम पुरुष डबल्स सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। आखिरी बार साल 2015 में वो विम्बल्डन के पुरुष डबल्स सेमीफाइनल में स्थान बनाने में कामयाब रहे थे जहां उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। बोपन्ना का ये पहला फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल है। वहीं बोपन्ना के जोड़ीदार मिडेलकूप पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए हैं।

शानदार वापसी से जीता मैच

ग्लासपूल-हिलियोवारा की जोड़ी ने बोपन्ना-मिडेलकूप के खिलाफ पहला सेट 6-4 से जीता तो भारतीय-डच जोड़ी ने दूसरा सेट 6-4 से अपने नाम किया। निर्णायक सेट में एक समय बोपन्ना-मिडेलकूप 3-2 से आगे थे लेकिन विरोधी जोड़ी ने लगातार तीन गेम जीतकर स्कोर 5-3 से अपने फेवर में कर लिया। लेकिन इसके बाद बोपन्ना ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और स्कोर 5-5 कर दिया। यहां से भारतीय-डच जोड़ी 6-5 से आगे हो गई लेकिन ब्रिटिश-फिन्निश जोड़ी ने भी 6-6 से स्कोर कर मैच सुपर टाईब्रेक तक पहुंचा दिया।

The first men’s doubles semi-final is set!🇸🇻🇳🇱Arevalo/Rojer 🆚 Bopanna/Middelkoop 🇮🇳🇳🇱#RolandGarros https://t.co/66zNDLzmgZ

सुपर टाईब्रेक में 10 अंकों तक पहले पहुंचने वाली जोड़ी विजयी होती है। ग्लासपूल-हिलियोवारा ने लगातार 3 अंक जीते और बोपन्ना-मिडेलकूप की मुश्किलें बढ़ा दीं। लेकिन इसके बाद बोपन्ना और मिडेलकूप ने शानदार अंदाज में आपसी तालमेल दिखाया और लगातार 10 अंक जीतकर गेम, सेट और मैच अपने नाम कर लिया।

Oh my god ! What a game of tennis. Best doubles game ever !!! BOPANNA and MIDDELKOOP KILLED IT 😍😍😍🔥🥳#RolandGarros

बोपन्ना एक दिन पहले ही मिक्स्ड डबल्स से बाहर हुए थे ऐसे में पुरुष डबल्स की ये जीत उनके लिए काफी खास है। अब सेमीफाइनल में बोपन्ना-मिडेलकूप का सामना 12वीं सीड एल साल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो और नीदरलैंड के जॉन रॉजर से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment