फ्रेंच ओपन : बेहतरीन जीत के साथ पुरुष डबल्स क्वार्टरफाइनल में बोपन्ना-मिडिलकूप, सानिया महिला डबल्स के तीसरे दौर में 

42 साल के बोपन्ना ने पुरुष डबल्स के मैच के बाद मिक्स्ड डबल्स के मैच में भी जीत दर्ज की।
42 साल के बोपन्ना ने पुरुष डबल्स के मैच के बाद मिक्स्ड डबल्स के मैच में भी जीत दर्ज की।

भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड के मात्वे मिडिलकूप की 16वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फ्रेंच ओपन पुरुष डबल्स के क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। बोपन्ना-मिडिलकूप ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में दूसरी सीड क्रोएशिया के निकोला मेक्तिक और माते पेविक की जोड़ी को 6-7, 7-6, 7-6 से हराते हुए अंतिम 8 में स्थान पक्का किया। ढाई घंटे से अधिक समय तक चले मैच में बोपन्ना-मिडिलकूप की जोड़ी ने पांच मैच प्वाइंट बचाते हुए मुकाबला अपने नाम किया। दोनों जोड़ियों की जबरदस्त टक्कर ने मैच देखने आए दर्शकों को खुश कर दिया।

पहले सेट में एक समय बोपन्ना-मिडिलकूप एक समय 6-5 से आगे थे, लेकिन ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट क्रोएशियाई जोड़ी ने सेट टाईब्रेकर तक ले जाते हुए इसे जीत लिया। दूसरे सेट में एक समय 4-5 से पीछे चल रही बोपन्ना-मिडिलकूप की जोड़ी मैच हारने के कगार पर थी लेकिन दोनों ने न सिर्फ मैच प्वाइंट बचाया बल्कि टाईब्रेकर में सेट ले जाते हुए मुकाबला जीत लिया। तीसरा और निर्णायक सेट सबसे ज्यादा रोमांचक रहा। टाईब्रेकर में एक मौके पर क्रोएशियाई जोड़ी 9-8 से आगे थी और मैच प्वाइंट उनके हक में था। बोपन्ना और उनके जोड़ीदार ने न सिर्फ यहां से मैच बचाया बल्कि 12-10 से टाईब्रेकर, सेट और मैच अपने नाम किया। क्वार्टरफाइनल में बोपन्ना-मिडिलकूप का सामना ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हार्री हिलियोवारा से होगा।

मिक्सड डबल्स में भी बोपन्ना की जीत, सानिया भी आगे बढ़ीं

बोपन्ना ने मिक्स्ड डबल्स में पहले दौर का मैच भी जीत लिया है। बोपन्ना ने अपनी जोड़ीदार स्लोवेनिया की आंद्रेया क्लापेक के साथ मिलकर पहले दौर में अमेरिका की आसिया मोहम्मद और ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल की जोड़ी को 6-1, 6-4 से हराया। वहीं महिला डबल्स के दूसरे दौर के मैच में सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चेक रिपब्लिक के लूसी ह्रादेचा को जीत मिली। सानिया-लूसी ने स्लोवेनिया की काया युवान और तमारा जिदानसेक को 6-3, 6-4 से मात दी। तीसरे दौर में भारत-चेक रिप्ब्लिक की इस 10वीं सीड जोड़ी का मुकाबला अमेरिका की 8वीं सीड कोको गॉफ-जेसिका पेगुला की जोड़ी से होगा।