Create

सिनसिनाटी ओपन : सितसिपास को हराकर बोर्ना कोरिच बने चैंपियन

अपने करियर की पहली ATP 1000 ट्रॉफी को चूमते बोर्ना कोरिच
अपने करियर की पहली ATP 1000 ट्रॉफी को चूमते बोर्ना कोरिच
reaction-emoji
Hemlata Pandey

क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच ने इतिहास रचते हुए सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। 25 साल के कोरिच ने चौथी सीड ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ फाइनल में 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की और इस खिताब को जीतने वाले सबसे निचली रैंकिंग के खिलाड़ी बन गए। टूर्नामेंट की शुरुआत पर कोरिच की रैंकिंग 152 थी।

BORN A CHAMPION! 🙌@borna_coric defeats Stefanos Tsitsipas 7-6 6-2 to claim his first Masters 1000 title in Cincinnati!@CincyTennis | #CincyTennis https://t.co/AvRbGsydm4

कोरिच ने इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में स्पेन के राफेल नडाल को हराकर बहुत बड़ा उलटफेर किया था और अब चैंपियन बन गए हैं। कोरिच के करियर का पहला ATP 1000 टाइटल है। इस जीत के बाद उनकी एटीपी रैंकिंग में भी 123 स्थानों का उछाल आया है और अब वो विश्व नंबर 29 हो गए हैं। कोरिच ने इसी साल जून में में एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट जीता था। कोरिच एक ही सीजन में एटीपी चैलेंजर और एटीपी 1000 टाइटल जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले थॉमस मस्टर (1992) और मिकाइल पर्नफोर्स (1993) ये कारनामा कर चुके हैं।

"Borna, congratulations man. You have been kicking my ass the last couple of times. Very good for you. Keep working hard man." Classy words from @steftsitsipas to the champ @borna_coric 😂👏#CincyTennis https://t.co/JOZF05Ejle

इस टूर्नामेंट में कोरिच ने अपने 6 मैचों में सिर्फ एक सेट गंवाया। दूसरे दौर में नडाल के खिलाफ उन्हें 7-6, 4-6, 6-3 से जीत मिली थी। इसके अलावा हर मैच कोरिच ने सीधे सेटों में जीता। नडाल के अलावा कोरिच ने 15वीं सीड रॉबर्टो बॉटिस्टा, 7वीं सीड फीलिक्स अलसियामे और 9वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया। कोरिच इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को जीतने वाले पहले क्रोएशियाई पुरुष खिलाड़ी भी हैं।

वहीं कोरिच से मात खाने वाले सितसिपास अपने करियर का तीसरा ATP 1000 टाइटल जीतने की कोशिश में थे लेकिन असफल रहे। 24 साल के सितसिपास ने इसी साल मोंटे कार्लो ओपन जीता था और सिनसिनाटी मास्टर्स के सेमीफाइनल में विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...