Create

यूएस ओपन : कार्लोस अल्कराज वॉकओवर के साथ दूसरे दौर में, एंड्री रुब्लेव भी जीते

अल्कराज के पास यूएस ओपन जीतकर विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बनने का मौका है।
अल्कराज के पास यूएस ओपन जीतकर विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बनने का मौका है।
Hemlata Pandey

इस साल अपने खेल से सनसनी मचाने वाले 19 साल के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। तीसरी सीड अल्कराज टूर्नामेंट के पहले दौर में अर्जेंटीना के सबेस्टियन बेइज से भिड़े। इस मैच में अल्कराज 7-5, 7-5, 2-0 से आगे चल रहे थे जब बेइज ने चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया और अल्कराज को वॉकओवर मिल गया।

Nobody likes to win like that. It was a great match until then, I hope @sebaabaez7 recovers soon! 💪🏻 Thank you for the support NYC! This court is special! 😍🗽📸 @julianfinney https://t.co/VlgXzHeI8g

अल्कराज ने पिछले साल यहां क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया था जो किसी भी ग्रैंड स्लैम में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। दूसरे दौर में अब अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया से भिड़ेंगे। विश्व नंबर 78 कोरिया ने पहले दौर में नीदरलैंड्स के टैलन ग्रीक्स्पूर को 7-5, 6-4, 6-3 से मात दी। अल्कारज के अलावा 7वीं सीड ब्रिटेन के कैमरुन नॉरी भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। नॉरी ने फ्रांस के बेनोई पेरी पर 6-0, 7-6, 6-0 से जीत दर्ज की।

Test passed 📝Andrey Rublev steadies the ship in a rollercoaster of a match. https://t.co/LJnRRGXWBI

8वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के ह्यूबर्ट हर्कग्ज और 9वीं सीड रूस के एंड्री रुब्लेव भी अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। हर्कग्ज ने जर्मनी के ऑस्कर ओटे को 6-4, 6-2, 6-4 से हराया। वहीं रुब्लेव ने विश्व नंबर 64 सर्बिया के लास्लो जेरे पर को कड़े मुकाबले में 7-6, 6-3, 3-6, 4-6, 6-4 से हराया। पिछली बार रुब्लेव तीसरे दौर में ही हार गए थे। साल 2017 और 2020 में रुब्लेव क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे। इस बार दूसरे दौर में रुब्लेव का सामना दक्षिण कोरिया के सूनवू क्वून से होगा।

The 2014 US Open Champion has set the ball rolling! 🎾Marin Cilic will face Albert Ramos-Vinolas in the 2nd round ✌🏻#USOpen #Tennis #MarinCilic https://t.co/8rIkAbbgLc

14वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन, 22वीं सीड अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो, 32वीं सीड सर्बिया के मियोमिर केसमानोविच ने भी पहले दौर में जीत दर्ज की। 2014 में यहां विजेता रह चुके क्रोएशिया के मारिन चिलिच ने पहले दौर में जर्मनी के मैक्सिमिलन मार्टेरर को 6-3, 6-2, 7-5 से हराया। अगले दौर में चिलिच स्पेन के ऐलबर्ट रामोस-विनोलास से भिड़ेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...