Create
Notifications

हैमबर्ग ओपन : हारते-हारते बचे टॉप सीड अल्कराज, बोपन्ना डबल्स के दूसरे दौर में

कार्लोस अल्कराज पहली बार हैमबर्ग ओपन में खेल रहे हैं।
कार्लोस अल्कराज पहली बार हैमबर्ग ओपन में खेल रहे हैं।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 6 टेनिस खिलाड़ी और टॉप सीड कार्लोस अल्कराज हैमबर्ग ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। 19 साल के अल्कराज को पहले दौर में जर्मनी के वाइल्ड कार्ड धारक निकोला कून्ह ने कड़ी टक्कर दी लेकिन अल्कराज ने मैच 3-6, 6-1, 7-6 (7-3) से जीतने में कामयाबी हासिल की। अल्कराज पहले सेट हारने के बाद दूसरे सेट में वापसी कर गए। लेकिन निर्णायक सेट में टाईब्रेक तक स्थिति पहुंची और अल्कराज पहले ही दौर में हार सकते थे। लेकिन अल्कराज ने वापसी की और अगले दौर में जगह बनाई।

Moving through to the ➡️ round! @carlosalcaraz defeats Nicola Kuhn 3-6 6-1 7-6 to advance in Hamburg! @hamburgopen | #hamburgopen https://t.co/4W4SYbUYQU

अल्कराज का सामना दूसरे दौर में सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच से होगा। विश्व नंबर 43 क्राजिनोविच ने पहले दौर में विश्व नंबर 32 अर्जेंटीना के सबेस्टियन बेईज को 6-1, 4-6, 7-6 से मात दी। बेइज रविवार को ही स्वीडिश ओपन के उपविजेता बने थे, लेकिन जर्मनी में खेली जा रही हैमबर्ग ओपन के पहले दौर की बाधा भी पार नहीं कर पाए।

6 wins on the bounce 💪Fresh of his Bastad title, @FranCerundolo rallies to get past Altmaier 2-6 6-4 6-2 in his opening match at the @hamburgopen! https://t.co/sU6pWbUGUm

गत चैंपियन और चौथी सीड स्पेन के पाब्लो करैनो भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। पाब्लो ने पहले दौर में इटली के लूका नार्दी के खिलाफ आसानी से 6-2, 6-1 के स्कोर से जीत दर्ज की। अगले दौर में पाब्लो स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन से भिड़ेंगे। हाल ही में स्वीडिश ओपन जीतने वाले अर्जेंटीना के 23 वर्षीय फ्रांसिस्को सेरुनडोलो भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। सेरुनडोलो ने जर्मनी के डेनिएल आल्टमायिर को 2-6, 6-4, 6-2 से हराया।

लेकिन तीसरी सीड अर्जेटीना के श्वॉर्टजमैन पहले दौर में हार के बाहर हो गए। छठी सीड जॉर्जिया के निकोलाज बेसिलाश्वेली और आठवीं सीड नॉर्वे के होल्गर रूने भी पहले ही दौर में मात खा गए।

डबल्स में बोपन्ना की जीत

चौथी वरीयता प्राप्त भारत के रोहन्ना बोपन्ना और नीदरलैंड्स के मात्वे मिडिलकूप की जोड़ी ने पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है। बोपन्ना-मिडिलकूप ने पहले दौर में जैमेका के डस्टिन ब्राउन और जर्मनी के टोबियास काम्के को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...