Create

सिनसिनाटी ओपन - क्वालिफायर के रूप में फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बनीं कैरोलीन गार्सिया

कैरोलीन के करियर का ये तीसरा WTA 1000 फाइनल होगा।
कैरोलीन के करियर का ये तीसरा WTA 1000 फाइनल होगा।

पूर्व विश्व नंबर 4 टेनिस खिलाड़ी फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया अमेरिका में चल रही सिनसिनाटी ओपन प्रतियोगिता के महिला सिंगल्स फाइनल में पहुंच गई हैं। गार्सिया ने सेमीफाइनल में विश्व नंबर 7 आर्यना सबालेंका को 6-2, 4-6, 6-1 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। गार्सिया बतौर क्वालिफायर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में शामिल हुईं थीं और इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालिफायर महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

From qualifying to the final 4 🔥🇫🇷 @CaroGarcia takes out the No.7 seed Pegula and records her best showing in Cincinnati!#CincyTennis https://t.co/hSVxgobvH6

इस टूर्नामेंट में किसी WTA टॉप 10 खिलाड़ी पर ये गार्सिया की तीसरी जीत है। सबालेंका से पहले उन्होंने विश्व नंबर 4 ग्रीस की मारिया सक्कारी और विश्व नंबर 8 अमेरिका की जेसिका पेगुला पर भी जीत दर्ज की। गार्सिया सितंबर 2018 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सिंगल्स रैंकिंग के साथ नंबर 4 पर थीं। लेकिन उसके बाद से चोट और गिरते प्रदर्शन ने उन्हें काफी पीछे कर दिया। मौजूदा समय में वो विश्व नंबर 35 हैं। जीत के बाद गार्सिया ने इंटर्व्यू में कहा कि कोई भी उनके फाइनल में पहुंचने की उम्मीद नहीं कर रहा था।

क्वालिफायर से फाइनल तक का सफर काफी लंबा रहा। इतने सालों के बाद किसी WTA 1000 ईवेंट के फाइनल में पहुंचने पर मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा है। पिछले कुछ सालों में कई बार किसी न किसी कारण से खेल प्रभावित हुआ और ऐसे में ये पता नहीं था कि मैं कब वापसी कर पाउंगी।
Caroline Garcia's season: 🙄 From January to June:10 victories / 21 matches🤩 Since June 19:25 victories / 29 matches3 finals2 titles(🎥 @CincyTennis) https://t.co/i9E5SxyWGw

गार्सिया ने पैर की चोट के बाद इस साल फ्रैंच ओपन के जरिए वापसी की थी और महिला डबल्स का खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने होमबर्ग ओपन जीता और इसके बाद विम्बल्डन के चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब रही थीं। जुलाई में पोलैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में गार्सिया ने विश्व नंबर 1 ईगा स्वितायेक को हराकर उनके लगातार 18 क्ले कोर्ट मैच जीतने के सिलसिले को भी तोड़ दिया था। इस साल जून के बाद से गार्सिया ने 26 मैच जीते हैं और इस मामले में उनसे आगे कोई भी महिला खिलाड़ी नहीं है। सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में गार्सिया का सामना चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा से होगा।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment