Create

यूएस ओपन : पहली बार क्वार्टरफाइनल में कैस्पर रूड, बेरेतिनी भी अंतिम 8 में

कैस्पर रूड नॉर्वे की ओर से यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी है।
कैस्पर रूड नॉर्वे की ओर से यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं
reaction-emoji reaction-emoji
Hemlata Pandey

नॉर्वे के कैस्पर रूड यूएस ओपन पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 7 और टूर्नामेंट में पांचवी सीड रूड ने चौथे दौर में लकी लूजर के रूप में पहुंचे फ्रांस के कोरेंतिन मुतेत को 6-1, 6-2, 6-7, 6-2 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के अंतिम 8 में जगह बनाई है। रूड ने इस साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में स्थान बनाया था और नॉर्वे के इतिहास में इस लेवल तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

Still in the race 👀 With his victory over Moutet, @CasperRuud98 keeps his chances of becoming the first World No. 1 from Norway alive 🇳🇴🙌 @usopen | #USOpen https://t.co/8LII7PdO14

रूड को मुतेत के खिलाफ ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। तीसरे सेट को छोड़ दें तो बाकी तीन सेटों में मुतेत रूड को कोई खास चुनौती देने में नाकामयाब रहे। इस जीत के बाद रूड नई जारी होने वाली रैंकिंग में कम से कम नंबर 4 तो बन ही जाएंगे। अब उनका सामना क्वार्टरफाइनल में इटली के मतेओ बेरेतिनी से होगा। अगर रूड ये मुकाबला जीतेंगे तो विश्व नंबर 2 बन जाएंगे और अगर वो यूएस ओपन जीत जाते हैं तो विश्व नंबर 1 भी बन सकते हैं।

बेरेतिनी कड़े मुकाबले में जीते

विश्व नंबर 14 इटली के मतेओ बेरेतिनी ने भी क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया है। चौथे दौर में बेरेतिनी ने इटली के डेविडोविच फोकिना को पांच सेट तक चले मैच में 3-6, 7-6, 6-3, 4-6, 6-2 से हराने में कामयाबी हासिल की। साल 2019 में बेरेतिनी यहां सेमीफाइनलिस्ट बने थे जबकि 2020 में चौथे दौर में बाहर हुए। पिछले साल क्वार्टरफाइनल में हारने वाले बेरेतिनी इस बार कैस्पर रूड को हराकर एक बार फिर सेमीफाइनल पर निगाहें गड़ाए हुए हैं।

5️⃣ out of 5️⃣@MattBerrettini made it to the QFs in his last five Grand Slam appearances 👌👏 @usopen | #USOpen https://t.co/lV41LDs18n

ये बेरेतिनी का लगातार पांचवा ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल होगा। साल 2021 में वो फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे, फिर इसी साल विम्बल्डन के फाइनलिस्ट बने, फिर 2021 में ही यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे। इस साल की शुरुआत में बेरेतिनी ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे जबकि इसके बाद फ्रेंच ओपन और विम्बल्डन का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

A breakthrough in New York!Karen Khachanov is into his first #USOpen quarterfinal. https://t.co/LdeOQl2VSv

27वीं सीड रूस के कैरन खाचानोव भी पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। खाचानोव ने उलटफेर करते हुए चौथे दौर में 12वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो करैनो के खिलाफ 4-6, 6-3, 6-1, 4-6, 6-3 से जीत दर्ज की। खाचानोव का सामना क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा जिन्होंने गत चैंपियन और विश्व नंबर 1 डेनिल मेदवेदेव को हराया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...