Create
Notifications

स्वीडिश ओपन : रुब्लेव को हराकर बेइज फाइनल में, हमवतन सेरुनडोलो से होगा सामना

21 साल के बेइज का ये करियर का तीसरा फाइनल होगा।
21 साल के बेइज का ये करियर का तीसरा फाइनल होगा।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

रूस के एंड्री रुब्लेव स्वीडिश ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। विश्व नंबर 8 और टूर्नामेंट में दूसरी सीड रुब्लेव को आठवीं सीड अर्जेंटीना के सबेस्टियन बेइज ने सेमीफाइनल में मात दी। इस सीजन रुब्लेव की किसी एटीपी 250 टूर्नामेंट में ये पहली हार है। पहली बार रुब्लेव के खिलाफ खेल रह बेइज ने मुकाबला सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात दी।

स्वीडन के बस्टाड में हो रही प्रतियोगिता में विश्व नंबर 34 बेइज ने करीब सवा घंटे चले मैच में चार बार रुब्लेव की सर्व तोड़ने में कामयाबी हासिल की। क्वार्टरफाइनल में बेइज ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डॉमिनिक थिएम को हराकर बाहर किया था और अब रुब्लेव के खिलाफ मैच जीतकर 21 साल के इस युवा खिलाड़ी ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

बेइज के खिलाफ शॉट रिटर्न करते रुब्लेव।
बेइज के खिलाफ शॉट रिटर्न करते रुब्लेव।

बेइज के करियर का ये तीसरा एटीपी टूर्नामेंट फाइनल है। उन्होंने इसी साल मई में पुर्तगाल में एस्टोरिल ओपन एटीपी 250 टूर्नामेंट के रूप में अपने करियर का पहला एटीपी खिताब जीता था जबकि पिछले साल फरवरी में वो चिली ओपन के फाइनल में भी पहुंचे थे।

Top-level from @FranCerundolo 🙌 He defeats Carreno Busta 6-3, 6-2, and is our first finalist of the day 👏 @NordeaOpen | #NordeaOpen https://t.co/2rlhG6fYM7

अब स्वीडिश ओपन फाइनल में बेइज का मुकाबला अपने ही देश के फ्रांसिस्को सेरुनडोलो से होगा। गैर वरीय सेरुनडोलो ने दिन के दूसरे सेमीफाइनल में पांचवी सीड स्पेन के पाब्लो बुस्टा को आसानी से 6-3, 6-2 से हराया और अपने करियर का पहला एटीपी 250 टाइटल जीतने के करीब आ गए हैं। विश्व नंबर 39 सेरुनडोलो ने इस साल मार्च में मियामी ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, जबकि फरवरी 2022 में वो रियो ओपन के सेमीफाइनल में भी खेले थे। सेरुनडोलो ने इसी साल जनवरी में बोलिविया ओपन के रूप में एटीपी चैलेंजर खिताब जीता था।

An all-Argentine final awaits in Bastad 🇦🇷🙌 It feels just like Buenos Aires 🥰@FranCerundolo | @NordeaOpen | #NordeaOpen https://t.co/mM24zXhMXV

बेइज और सेरुनडोलो के बीच पहली बार कोई मुकाबला होने जा रहा है और दोनों के एक ही देश, लगभग हमउम्र और एटीपी रैंकिंग में आसपास होने के कारण ये फाइनल काफी दिलचस्प हो सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...