Create

सिनसिनाटी मास्टर्स : दो बार की चैंपियन अजारेंका दूसरे दौर मे, रिबाकिना और स्लोन स्टीफन्स भी जीतीं

अजारेंका दूसरे दौर में सेरना विलियम्स-एम्मा रदुकानू के मैच की विजेता से भिड़ेंगी
अजारेंका दूसरे दौर में सेरना विलियम्स-एम्मा रदुकानू के मैच की विजेता से भिड़ेंगी

पूर्व विश्व नंबर1 टेनिस खिलाड़ी बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका Western and Southern Open यानी सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। दो बार की चैंपियन रहीं अजारेंका ने एस्टोनिया की काइया कनेपी को 6-3, 4-6, 6-3 के अंतर से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई। साल 2013 और 2020 में यहां चैंपियन रहीं अजारेंका का सामना अगले दौर में सेरेना विलियम्स और एम्मा रदुकानू के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

अजारेंका के अलावा इस साल विम्बल्डन का खिताब जीतने वाली कजाकिस्तान की ऐलिना रिबाकिना ने भी अंतिम 32 में जगह बना ली है। 23 साल की विश्व नंबर 25 रिबाकिना ने पहले दौर में मिस्त्र की मायर शेरिफ को 6-3, 6-2 से हराया। रिबाकिना दूसरे दौर में स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा का सामना करेंगी। 2017 में विजेता रह चुकीं 8वीं सीड मुगुरुजा को पहले दौर में बाई मिली है।

🇺🇸🇺🇸🇺🇸@AnisimovaAmanda moves to a perfect 3-0 lifetime against Kasatkina with a 6-4, 6-4 opening victory#CincyTennis | 📸 @BENSOLOMONPHOTO https://t.co/rUwoeQN2cK

दिन के बड़े उलटफेर में 9वीं वरीयता प्राप्त डारिया कास्तकिना को अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा के हाथों 6-4, 6-4 से हारकर बाहर होना पड़ा। वहीं पिछले साल यूएस ओपन की उपविजेता रहीं 13वीं सीड कनाडा की लेयला फर्नान्डिज भी पहले दौर में हार गईं। 20 साल की लेयला को पहले दौर में रूस की एकतरिना ऐलेग्जेंड्रोवा ने 6-4, 7-5 से मात दी। फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया ने पहले दौर में क्रोएशिया की पेत्रा मार्तिच को 6-3, 6-3 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

Drops only 1 game 👏🇺🇸 @SloaneStephens makes quick work of her opening match against Cornet!#CincyTennis https://t.co/9tt5Y8iNQM

2017 की यूएस ओपन चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 3 अमेरिका की स्लोन स्टीफन्स ने पहले दौर में फ्रांस की ऐलीज कॉर्नेट को आसानी से 6-1, 6-0 से हराकर बाहर किया। कॉर्नेट वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस साल विम्बल्डन के तीसरे दौर में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक को हराकर बाहर किया था। और अब सिनसिनाटी ओपन के दूसरे दौर में कॉर्नेट को हराने वाली स्लोन स्टीफन्स ईगा स्वियातेक का सामना करेंगी।

Petra powers on 👊@Petra_Kvitova outlasts Teichmann in a tight opening match!#CincyTennis https://t.co/VNRMBWt5Qe

अन्य मुकाबलों में पूर्व विश्व नंबर 2 चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा ने पहले दौर में स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन पर 6-7, 7-6, 6-3 से कड़े मुकाबले में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। अमेरिका की केटी मैक्नेली ने आलियाक्जेंड्रा सास्नोविच पर 6-3, 3-6, 7-6 से जीत दर्ज कर पहली बार इस प्रतियोगिता के दूसरे दौर में स्थान पक्का किया। चेक रिपब्लिक की थेरेसा मार्टिनचोवा, ऑस्ट्रेलिया की आय्ला तोम्लजानोविच और अमेरिका की ऐलिसन रिस्के भी अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment