Create

यूएस ओपन : 18 साल की कोको गॉफ क्वार्टरफाइनल में पहुंची, कैरोलीन गार्सिया से होगा सामना

18 साल की कोको इस साल फ्रेंच ओपन की सिंगल्स उपविजेता रही थीं।
18 साल की कोको इस साल फ्रेंच ओपन की सिंगल्स उपविजेता रही थीं
reaction-emoji reaction-emoji
Hemlata Pandey

अमेरिका की 18 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी अपने पहले यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। विश्व नंबर 12 गॉफ ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में चीन की झांग शुआई को 7-5, 7-5 से मात दी। गॉफ पिछले 13 सालों में यूएस ओपन के अंतिम 8 में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं। साल 2009 में अमेरिका की मेलनी ओडिन ने 17 साल की उम्र में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की थी।

Colossal COCO 💥She defeats Zhang 7-5 7-5 to reach her first #USOpen quarterfinal, without dropping a single set so far!@CocoGauff 👏 https://t.co/UlZMjZI873

झांग के खिलाफ मुकाबले में गॉफ ने बेहतरीन तरीके से खुद को संयम में रखा और सधे हुए शॉट खेले। पहले सेट में झांग 5-3 से आगे थीं, लेकिन गॉफ ने न सिर्फ पहले 5-5 से बराबरी की बल्कि झांग की सर्विस तोड़ी और फिर सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी बेहद अहम मौकों पर गॉफ झांग के मुकाबले ज्यादा नियंत्रण से खेलीं और मैच अपने नाम किया।

Pumped for this one 🙌Who’s advancing to the semifinal? 👇#USOpen https://t.co/h9QfRAGBQE

गॉफ ने साल 2018 में बतौर क्वालीफ़ायर यूएस ओपन में भाग लिया था। 2019 में पहली बार मेन ड्रॉ में खेलते हुए वो तीसरे दौर तक पहुंची थीं, इसके बाद 2020 में पहले ही राउंड में हार गईं थीं। पिछले साल वो दूसरे दौर में हारकर बाहर हुईं। गॉफ ने इस साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में गॉफ का मुकाबला फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया से होगा।

Caro's win streak continues!Cincinnati champion Caroline Garcia is into the quarters at the #USOpen https://t.co/Nq32vsp0Nd

विश्व नंबर 17 गार्सिया पिछले कुछ समय से बेहद शानदार टेनिस खेल रही हैं और यूएस ओपन से ठीक पहले सिनसिनाटी मास्टर्स जीतने में कामयाब हुई थीं। यूएस ओपन के चौथे दौर में 28 साल की गार्सिया ने अमेरिका की 29वीं सीड ऐलिसन-रिस्के अमृतराज के खिलाफ 6-4, 6-1 से जीत हासिल की। गार्सिया पहली बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं और ओवरऑल दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 8 का हिस्सा बनेंगी। इससे पहले 2017 में वो फ्रेंच ओपन के महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं।

✈️✈️✈️Caroline Garcia is flying into the #USOpen quarterfinals. https://t.co/Cb4tOAeqA6

विम्बल्डन 2022 के बाद से कैरोलीन गार्सिया 29 सिंगल्स मैच जीत चुकी हैं जो महिलाओं में सबसे ज्यादा है। गार्सिया और गॉफ के बीच इससे पहले दो मुकाबले हो चुके हैं जहां दोनों बार गॉफ ने जीत दर्ज की। लेकिन गार्सिया गॉफ को कड़ी चुनौती दे सकती हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...