Create

यूएस ओपन : गत चैंपियन मेदवेदेव चौथे दौर में, एंडी मरे हारकर हुए बाहर

मेदवेदेव लगातार चौथी  बार यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे हैं।
मेदवेदेव लगातार चौथी बार यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे हैं।
Hemlata Pandey

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। पिछली बार यहां विजेता रहे मेदवेदेव ने तीसरे दौर में चीनी क्वालीफ़ायर वू यिबिंग के खिलाफ 6-4, 6-2, 6-2 से मैच जीता। मेदवेदेव ने आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अपनी पकड़ शुरुआत से बनाए रखी और यिबिंग के 1 के मुकाबले 12 एस लगाए।

Round of 16 🔐 @DaniilMedwed gets past Wu 6-4, 6-2, 6-2 to advance! @usopen | #USOpen https://t.co/edL41djq5m

इस साल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल खेला था जिसे वो राफेल नडाल के खिलाफ हारे थे। फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में हारने वाले मेदवेदेव को विम्बल्डन में खेलने की इजाजत नहीं मिली थी। ऐसे में इस साल का अंत मेदवेदेव अपना टाइटल डिफेंड करते हुए करना चाहेंगे। चौथे दौर में मेदवेदेव का मुकाबला 23वीं सीड ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा।

Sealed in style.@NickKyrgios rolls into Round 4. https://t.co/1NIoCLGyxa

किर्गियोस ने तीसरे दौर में अमेरिका के वाइल्ड कार्ड धारक जेजे वोल्फ को 6-4, 6-2, 6-3 से हराते हुए पहली बार इस ग्रैंड स्लैं के चौथे दौर में प्रवेश किया है। किर्गियोस इससे पहले चार मौकों पर यहां तीसरे दौर तक पहुंचे थे जबकि पिछले साल पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए। इस बार किर्गियोस के पास मेदवेदेव को हराने का मौका है। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल 4 मैच आज तक हुए हैं जिनमें 3 मैच किर्गियोस ने जीते हैं। दोनों की आखिरी भिड़ंत हाल ही में कनाडा एटीपी मास्टर्स में हुई थी जहां मेदवेदेव को किर्गियोस ने हराया था।

बेरेतिनी से हारे मरे

Too 💪 from Matteo Berrettini! https://t.co/kbElR7vYhA

पूर्व विश्व नंबर 1 और 2012 के यूएस ओपन चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे का अभियान इस बार तीसरे दौर में खत्म हो गया। मरे को 13वीं वरीयता प्राप्त इटली के मतेओ बेरेतिनी ने 6-4, 6-4, 6-7, 6-3 से हराया। 26 साल के बेरेतिनी लगातार चौथी बार अंतिम 16 में पहुंचे हैं। वो साल 2019 में यहां सेमीफाइनलिस्ट थे जबकि पिछले साल क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे।

Alejandro Davidovich Fokina is into Round 4, thanks to shots like this👇https://t.co/awPdR4NpoT

इस बार चौथे दौर में बेरेतिनी का मुकाबला स्पेन के डेविडोविच फोकिना से होगा। फोकिना ने तीसरे दौर में कोलंबिया के डेनिएल गालान को 6-4, 5-7, 6-4, 6-4 से हराकर दूसरी बार यूएस ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई।

History for 🇳🇴 tennis!Casper Ruud becomes the first man from Norway to reach the second week at the #USOpen https://t.co/jRv3o0YKGR

पांचवी सीड नॉर्वे के कैस्पर रूड ने भी अंतिम 16 में स्थान पक्का किया है। रूड ने अमेरिकी टॉमी पॉल को 7-6, 6-7, 7-6, 5-7, 6-0 से मात दी। चौथे दौर में रूड का मुकाबला लकी लूजर के रूप में आए फ्रांस के कोरेंतिन मोतेत से होगा। मोतेत ने अर्जेंटीना के पेद्रो काचिन को हराया और बतौर लकी लूजर यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...