Create

ऑस्ट्रेलियन ओपन : हारते-हारते बचे मेदवेदेव, किया सेमिफाइनल में प्रवेश

डेनिल मेदवेदेव अपने पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की तलाश में हैं।
डेनिल मेदवेदेव अपने पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की तलाश में हैं।

रूस के डेनिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमिफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष सिंगल्स के तीसरे क्वार्टर-फाइनल में मेदवेदेव ने 2 सेट हारने के बाद तीसरे सेट में नाटकीय अंदाज में वापसी की और हारा हुआ मुकाबला जीत गए। दूसरी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने कनाडा के नौवीं वरीयता प्राप्त फीलिक्स ऑगर को 6-7, 3-6, 7-6, 7-5, 6-4 से मात देते हुए दूसरी बार टूर्नामेंट के सेमिफाइनल में स्थान बनाया। मेदवेदेव पिछले साल खिताबी मुकाबले में जोकोविच के हाथों हार गए थे, और जोकोविच की गैर मौजूदगी में इस बार उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अगर मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतते हैं तो वो विश्व नंबर 1 खिलाड़ी भी बन जाएंगे।

Never count @DaniilMedwed out 🙅‍♂️From two-sets-to-love down, the world No.2 completes the comeback to defeat Felix Auger-Aliassime 6-7(4) 3-6 7-6(2) 7-5 6-4 and advance to his second consecutive #AusOpen semifinal.#AO2022 https://t.co/Pbel08qtGM

मेदवेदेव के अलावा ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने भी सेमिफाइनल का टिकट कटाया। सितसिपास ने इटली के 20 साल के जैनिक सिनर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी। 11वीं वरीयता प्राप्त सिनर सितसिपास के सामने कुछ खास नहीं कर पाए। अब सेमिफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त सितसिपास मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

वहीं महिला सिंगल्स में पोलैंड की 7वीं वरीयता प्राप्त ईगा स्वियातेक ने एस्टोनिया की काइया कनेपी को 4-6, 7-6, 6-3 से हराते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमिफाइनल में जगह बनाई है। टूर्नामेंट में अभी तक बड़े-बड़े दिग्गजों को हराने वाली कनेपी ने पहला सेट जीतकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमिफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जगाई थी, लेकिन 20 साल की ईगा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए वापसी की और अगले दोनों सेट जीतकर अपने पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमिफाइनल में प्रवेश किया। ईगा ने 2020 में फ्रैंच ओपन जीतकर पहला ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया था। ईगा का सामना सेमिफाइनल में अमेरिका की डेनियल कॉलिन्स से होगा जिन्होंने चौथे और आखिरी महिला सिंगल्स क्वार्टर-फाइनल में फ्रांस की ऐलीज कॉर्नेट को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से हराया।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment