Create
Notifications

जेनेवा ओपन : गत विजेता कैस्पर रूड पहुंचे फाइनल में, सोउसा से होगी खिताबी भिड़ंत

कैस्पर रूड पिछले साल जेनेवा ओपन के विजेता बने थे।
कैस्पर रूड पिछले साल जेनेवा ओपन के विजेता बने थे।
Hemlata Pandey

दुनिया के आठवें नंबर के पुरुष टेनिस खिलाड़ी नॉर्वे के कैस्पर रूड स्विट्जरलैंड में खेले जा रहे जेनेवा ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। गत विजेता रूड ने सेमीफाइनल में विश्व नंबर 18 अमेरिका के राइली ओपेल्का को 7-6, 7-5 से हराते हुए लगातार दूसरी बार फाइनल मे जगह बनाई। पूरे मैच में दोनों खिलाड़ियों ने बराबरी का खेल दिखाया और दोनों सेट काफी दमदार रहे, लेकिन रूड ने दूसरे सेट में ब्रेक प्वाइंट कमाते हुए 7-5 के स्कोर से सेट और मुकाबला अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की।

The defending champion in Geneva is through to the final 💪🇳🇴 @CasperRuud98 defeats Opelka 7-6, 7-5 to advance to the last round! @genevaopen | #GonetGenevaOpen https://t.co/6STiZTXf4e

रूड और ओपेल्का के बीच यह चौथी भिड़ंत थी और चौथी बार रूड ने जीत दर्ज की है। रूड पिछले हफ्ते इटालियन ओपन मास्टर्स के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे और ऐसे में जेनेवा ओपन के फाइनल में पहुंचकर रूड ने फ्रेंच ओपन से ठीक पहले लय पकड़ते हुए अपने प्रतिद्वंदियों को अपनी तैयारियों से रूबरू करवा दिया है।

जेनेवा ओपन के फाइनल में रूड का सामना एटीपी रैंकिंग में नंबर 79 पर काबिज पुर्तगाल के जोआओ सोउसा से होगा। सोउसा ने दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व विश्व नंबर 7 फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 6-2, 6-2 से मात दी। 33 साल के सोउसा ने साल 2015 में जेनेवा ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन ब्राजील के थॉमस बेलूची के हाथों हारकर उपविजेता बने थे।

फाइनल में रूड और सोउसा की जंग दिलचस्प होगी क्योंकि सोउसा क्ले कोर्ट पर सोउसा की पकड़ अच्छी है तो रूड फिलहाल अच्छे फॉर्म में हैं। दोनों खिलाड़ी आखिरी बार साल 2019 में ब्राजील में खेले गए दो टूर्नामेंट - साओ पोलो ओपन और रियो डि जेनेरियो ओपन में आमने-सामने थे, जहां दोनों मुकाबले रूड ने अपने नाम किए थे। सोउसा ने फरवरी में भारत में हुए पुणे ओपन को जीता था। सोउसा जेनेवा ओपन में पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में भी थे लेकिन यहां उन्हें अपने जोड़ीदार के साथ हार का सामना करना पड़ा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...