अस्ताना ओपन : सेमीफ़ाइनल मैच के दौरान चोटिल हुए मेदवेदेव, जोकोविच फाइनल में

मेदवेदेव के खिलाफ शॉट रिटर्न करते जोकोविच।
मेदवेदेव के खिलाफ शॉट रिटर्न करते जोकोविच।

सर्बिया के नोवाक जोकोविच कजाकिस्तान में खेले जा रहे अस्ताना ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। पूर्व विश्व नंबर 1 जोकोविच को रूस के डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ सेमीफ़ाइनल में बीच मुकाबले के दौरान वॉकओवर मिल गया क्योंकि मेदवेदेव 2 सेट के बाद चोटिल हो गए और उन्हें बीच मैच हटना पड़ा।

No. 4 seed 🇷🇸 @DjokerNole advances to the final after Medvedev is forced to retire due to injury.Final score: 4-6, 7-6(6).@ktf_kz | #AstanaOpen https://t.co/zOLOqzu4V0

दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच काफी रोमांचक चल रहा था। मेदवेदेव ने पहला सेट 6-4 से जीता। दूसरे सेट में जोकोविच के भारी पड़ने के बाद मेदवेदेव इसे टाईब्रेकर तक ले गए जहां जोकोविच ने 7-6 से जीत हासिल की। लेकिन इसके बाद मेदवेदवे को अपनी जांघ में काफी दर्द महसूस हुआ और उन्होंने मैच खेलने से मना कर दिया। जोकोविच ने इस तरह से मैच खत्म होने पर दुख जताया।

मैं उम्मीद करता हूं कि मेदवेदेव की चोट ज्यादा गहरी न हो। डेनल बेहद शानदार इंसान हैं, वह बहादुर खिलाड़ी हैं और बहुत बड़ा कॉम्पिटिशन देते हैं। वह किसी भी मैच से तभी हट सकते हैं जब वह बिल्कुल खेलने की स्थिति में न हों। उन्होंने बताया कि उनके पैर की अडक्टर (Adductor) मांसपेशी में खिंचाव आया है।

जोकोविच और मेदवेदेव के बीच इस साल की ये पहली भिड़ंत थी। पिछले साल जहां मेदवेदेव ने जोकोविच को यूएस ओपन के फाइनल में हराकर उनका ईयर स्लैम पूरा करने का सपना तोड़ा था तो फिर नवंबर में जोकोविच ने मेदवेदेव को एटीपी फाइनल्स में हराया था। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये 11वां मुकाबला था।

It comes down to this in Astana! 🏆🇬🇷 @steftsitsipas 🆚 @DjokerNole 🇷🇸@ktf_kz | #AstanaOpen https://t.co/o0P06Tdu0s

अब अस्ताना ओपन के फाइनल में जोकोविच का सामना विश्व नंबर 6 ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा। सितसिपास ने दूसरे सेमीफ़ाइनल में रूस के एंड्री रुब्लेव को 4-6, 6-4, 6-3 से मात दी। इस सीजन सितसिपास की ये 53वीं जीत है और इस मामले में उनसे आगे कोई पुरुष खिलाड़ी नहीं है। 24 साल के सितसिपास ने अपने करियर में एक भी एटीपी 500 खिताब नहीं जीता है और अस्ताना में वो ये कारनामा कर सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment