Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : चौथे दौर में जीते जोकोविच और नडाल, क्वार्टरफाइनल में होंगे आमने-सामने

जोकोविच-नडाल लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन में एक-दूसरे के सामने होंगे।
जोकोविच-नडाल लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन में एक-दूसरे के सामने होंगे।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

फ्रेंच ओपन पुरुष सिंगल्स अब रोमांचक हो गया है। रविवार को खेले गए चौथे दौर के पहले मैच में विश्व नंबर 1 जनोवाक जोकोविच ने जीत दर्ज की जिसके बाद एक कड़े मैच में राफेल नडाल में जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। अब ये दोनों खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल में एक-दूसरे का सामना करेंगे और फैंस इस मुकाबले के लिए बेहद उत्साहित हैं।

Showing us why he is the defending champ! 💪@DjokerNole knocks out Schwartzman 6-1, 6-3, 6-3 to reach his 13th straight #RolandGarros quarter-final‼️@rolandgarros | #RolandGarros https://t.co/KgW8N0IGJN

टॉप सीड और गत विजेता नोवाक जोकोविच ने चौथे दौर में 15वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन को 6-1, 6-3, 6-3 से मात दी। जोकोविच साल 2011 से लगातार इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे हैं। पिछली बार 2016 में जोकोविच को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था जबकि इसके बाद हर साल वो कम से कम सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचे हैं।

जोकोविच अब क्वार्टरफाइनल में 13 बार के चैंपियन और पांचवी सीड स्पेन के राफेल नडाल का सामना करेंगे। नडाल ने साढ़े चार घंटे चले मैच में कनाडा के फीलिक्स अलिसियामे को बेहद कड़े मैच में मात दी। पांच सेट तक चले मैच में नडाल ने 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से कामयाबी हासिल की। 21 साल के फीलिक्स ने बेहद शानदार अंदाज में 'किंग ऑफ क्ले' नडाल को चुनौती दी।

LEGENDARY@RafaelNadal reaches a 16th final eight in Paris passing a titanic battle with Auger-Aliassime 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 6-3#RolandGarros https://t.co/TIxTUM8xYL

लगातार तीसरी बार जोकोविच और नडाल फ्रेंच ओपन में भिडेंगे। साल 2020 में नडाल ने जोकोविच को फाइनल में हराया था। पिछले साल जोकोविच ने नडाल को सेमीफाइनल में मात दी थी। और इस साल ये दोनों क्वार्टरफाइनल में एक-दूसरे का सामना करते दिखेंगे। फैंस इस मैच के लिए बेताब हैं। मुकाबला 31 मई को खेला जाना है लेकिन समय अभी निर्धारित नहीं हुआ है। जोकोविच और नडाल के बीच कुल 58 मैच हुए हैं जिनमें 30 में जोकोविच को जीत मिली है तो 28 में नडाल कामयाब रहे हैं।

ज्वेरेव से भिड़ेंगे अल्कराज

Into his 4⃣th #RolandGarros quarter-final 🔥@AlexZverev advances after his 7-6, 7-5, 6-3 win against Zapata Miralles 🙌@rolandgarros https://t.co/sLdnFfzgte

दूसरे क्वार्टरफाइनल में तीसरी सीड ऐलेग्जेंडर ज्वेरेव का सामना छठी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज से होगा। ज्वेरेव ने चौथे दौर के मैच में स्पेन के बेरनाबे मिरालेस को 7-6, 7-5, 6-3 से हराया और लगातार दूसरी बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे। ज्वेरेव के सामने क्वार्टरफाइनल में 19 वर्षीय अल्कराज होंगे जो क्ले कोर्ट पर पिछले काफी समय से बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। अल्कराज ने चौथे दौर में 21वीं वरीय रूस के कैरन खाचानोव को हराया। पिछली बार तीन हफ्ते पहले ही मेड्रिड ओपन के फाइनल में गत चैंपियन ज्वेरेव को अल्कराज ने मात देकर खिताब जीता था। ऐसे में ज्वेरेव अल्कराज के खिलाफ पैनी नजर रखना चाहेंगे। वहीं पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले अल्कराज इस मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल तक पहुंचना चाहेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...