Create
Notifications

ऑस्ट्रिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे डॉमिनिक थिएम, बॉटिस्टा भी जीते

पूर्व विश्व नंबर 3 थिएम का ये तीन हफ्तों में ये तीसरा टूर्नामेंट क्वार्टरफाइनल है।
पूर्व विश्व नंबर 3 थिएम का ये तीन हफ्तों में ये तीसरा टूर्नामेंट क्वार्टरफाइनल है।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 3 डॉमिनिक थिएम ऑस्ट्रिया में हो रहे जेनेराल ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। थिएम ने क्वालिफायर सबेस्टियन ओफ्नर को 6-2, 3-6, 6-3 से हराया और अंतिम 8 में प्रवेश किया। 2020 के यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम चैंपियन थिएम पिछले दो हफ्तों से अच्छी टेनिस खेल वापसी का प्रयास कर रहे हैं। पिछले साल चोट के कारण थिएम ने कई महीनों टेनिस नहीं खेली।

And the crowd goes wiiiiiiiild 🇦🇹@domithiem advances to the quarter-final in Kitzbuhel after defeating Sebastian Ofner 6-2, 3-6, 6-3 👏#GeneraliOpen https://t.co/mOv8WixAjq

इस साल मार्च में वापसी करने के बाद लगातार 5 टूर्नामेंट में पहले दौर में भी आगे नहीं बढ़ पाए थे। लेकिन पिछले तीन दो हफ्तों में बास्टाड ओपन और फिर गस्डाट स्विस ओपन के बाद अब ये तीसरा टूर्नामेंट है जिसमें थिएम कम से कम क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हों। अगस्त के अंत में शुरु हो रहे यूएस ओपन से ठीक पहले थिएम का खेल बेहतर होना उनके लिए अच्छी खबर है।

थिएम ने साल 2019 में ऑस्ट्रिया ओपन का ये खिताब अपने नाम किया था। अब इस बार क्वार्टरफाइनल में थिएम का सामना जर्मनी के यानिक हैन्फमैन से होगा। विश्व नंबर 140 हैन्फमैन ने लकी लूजर के रूप में आए रूस के ईवान गाखोव को 6-3, 6-7, 6-4 से हराया।

The run continues!WC Filip Misolic defeats Pablo Andujar 6-4, 6-0 for his 2️⃣nd ATP win and books himself a QF spot in Kitzbuhel!#GeneraliOpen https://t.co/wVXu4qxPDH

इनके अलावा सर्बिया के दुसान लाजोविच भी अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। लाजोविच ने दूसरे दौर में रूस के असलान कारात्सेव के खिलाफ 7-5, 6-3 से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। लोजाविच का सामना क्वार्टरफाइनल में विश्व नंबर 205 और वाइल्ड कार्ड धारक ऑस्ट्रिया के फिलिप मिसोलिच से होगा। मिसोलिच ने दूसरे दौर के अपने मैच में स्पेन के पाब्लो अंदुजार को 6-4, 6-0 से आसानी से हराया।

.@albertramos88 is QF BOUND in Kitzbuhel‼️He knocks out Juan Pablo Varillas 6-3, 6-4. #GeneraliOpen https://t.co/mS5naT0eeq

तीसरी सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं। बॉटिस्टा ने ऑस्ट्रिया के वाइल्ड कार्ड धारक जुरिज रोडियोनोव को 6-1, 6-4 से मात दी। बॉटिस्टा अंतिम 8 के मैच में चेक रिपब्लिक के जिरि लेहेका के खिलाफ उतरेंगे। टूर्नामेंट का आखिरी क्वार्टरफाइनल स्पेन के पेड्रो मार्टिनेज और स्पेन के ही ऐलबर्ट रामोस-विनोलास के बीच होगा। मार्टिनेज पिछली बार यहां उपविजेता रहे थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...