Create
Notifications

Wimbledon : महिला सिंगल्स में एम्मा रदुकानू जीत के साथ दूसरे दौर में, पूर्व चैंपियन कर्बर भी अगले राउंड में

19 साल की एम्मा रदुकानू पिछले साल चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब हुईं थीं।
19 साल की एम्मा रदुकानू पिछले साल चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब हुईं थीं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

ब्रिटेन की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी और यूएस ओपन 2021 की विजेता एम्मा रदुकानू विम्बल्डन महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। मुख्य ड्रॉ के पहले दिन एम्मा ने पहले राउंड में बेल्जियम की ऐलिसन उय्तवांच को 6-4, 6-4 से हराया। 19 साल की एम्मा ने पिछले साल विम्बल्डन के जरिए अपने टेनिस ग्रैंड स्लैम करियर की शुरुआत की थी और चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब रहीं थीं। दूसरे दौर में एम्मा का सामना फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया से होगा जिन्होंने ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड धारक मियाजाकी को 4-6, 6-1, 7-6 से हराया।

2018 champion @AngeliqueKerber secures her place in the second round, beating Kristina Mladenovic, 6-0, 7-5#Wimbledon https://t.co/4bBTtmw31v

साल 2018 में विम्बल्डन का खिताब जीत चुकीं और पूर्व विश्व नंबर 1 जर्मनी की एंजेलिक कर्बर भी अगले दौर में पहुंच गई हैं। 15वीं सीड कर्बर ने फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविच को 6-0, 7-5 से हराया। अगले दौर में कर्बर पोलैंड की माग्दा लिनेट से भिड़ेंगी। कर्बर साल 2016 में यहां उपविजेता भी रही हैं। दूसरी वरीयता प्राप्त एन्ना कोन्तावेत अमेरिका की बर्नार्डा पेरा के खिलाफ 7-5, 6-1 से जीतकर अगले दौर में पहुंच गईं। तीसरी सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है। जेबूर ने स्वीडन की मिरयम जोर्कलुंड को आसानी से 6-1, 6-3 से हराया। इनके अलावा 14वीं सीड स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेन्चिक, 29वीं सीड यूक्रेन की एन्हेलिना कलिनीना, बेल्जियम की सोराना सर्स्टी भी अगले दौर में पहुंच गईँ।

Around the grounds 👀[2] Kontaveit d. PeraCocciaretto d. [22] Trevisan[24] Mertens d. Osorio[28] Riske d. In-Albon[29] Kalinina d. BondarParry d. [31] KanepiNiemeier d. WangTsurenko d. BurrageGarcia d. Miyazaki#Wimbledon https://t.co/aFjiFuqjJg

दिन का बड़ा उलटफेर चेक रिपब्लिक की मारी बुजुकोवा ने किया जिन्होंने सातवीं सीड अमेरिका की डेनिएल कॉलिन्स को तीन सेट तक चले मैच में बाहर का रास्ता दिखाया। विश्व नंबर 66 बुजुकोवा ने कॉलिन्स को 5-7, 6-4, 6-4 से मात दी। 31वीं वरीयता प्राप्त एस्टोनिया की काइया कनेपी को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। दिन के कुछ मुकाबले बारिश की वजह से बीच में ही रोके भी गए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...