Create

यूएस ओपन :  अल्कराज-रूड का फाइनल देख फैंस को आई नडाल-फेडरर की याद

अल्कराज नए विश्व नंबर 1 और रूड नए विश्व नंबर 2 खिलाड़ी बन गए हैं।
अल्कराज नए विश्व नंबर 1 और रूड नए विश्व नंबर 2 खिलाड़ी बन गए हैं
Hemlata Pandey

कार्लोस अल्कराज ने यूएस ओपन के रूप में अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम हासिल कर लिया है। अल्कराज ने नॉर्वे के कैस्पर रूड को 4 सेट चले मैच में हराया और विश्व रैंकिंग में नंबर 1 बन गए। कैस्पर रूड भी नए विश्व नंबर 2 खिलाड़ी हैं। लेकिन इन दोनों के बीच हुए इस मैच में नए चैंपियन मिलने के साथ ही टेनिस प्रेमियों को राफेल नडाल और रॉजर फेडरर की छवि भी दिखाई दी जिसकी चर्चा लगातार सोशल मीडिया पर हो रही है।

#Alcaraz and #Ruud are the new version of rivalry between Federer and Nadal. They'll dominate men's tennis in the near future #USOpen

19 साल के अल्कराज स्पेन से हैं और उनकी कई उपलब्धियां पूर्व विश्व नंबर 1 और 23 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम के विजेता राफेल नडाल से मेल खाती हैं। इस कारण अल्कराज की तुलना लगातार नडाल से की जाती है। हालांकि अल्कराज अपने खेल को फेडरर से प्रेरित मानते हैं। वहीं अपने सिर पर फेडरर की तरह ही कपड़ा बांधकर खेलने वाले रूड का लुक और गेम फेडरर से मेल खाता दिखा।

This #Ruud #Alcaraz match is reminding me of the best #Federer / #Djokovic / #Nadal Grand Slams #USOpen2022

फैंस ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि टेनिस के बिग 4 - रॉजर फेडरर, नडाल, नोवोक जोकोविच और एंडी मरे के बाद अब नए खिलाड़ियों के बीच खेल का भविष्य काफी मजबूत है। अल्कराज ने महज 19 साल की उम्र में अपना पहला ग्रैंड स्लैम हासिल किया है और विश्व नंबर 1 बनने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी हो गए हैं।

नडाल-फेडरर के बीच की जंग टेनिस की दुनिया की सबसे महान राइवलरी मानी जाती है।
नडाल-फेडरर के बीच की जंग टेनिस की दुनिया की सबसे महान राइवलरी मानी जाती है।

वहीं कैस्पर रूड का ये इस साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल था। इससे पहले वो इसी साल फ्रेंच ओपन के उपविजेता रहे थे। इन दोनों के अलावा इटली के जैनिक सिनर, अमेरिका के फ्रांसेस टिआफो, रूस के कैरन खाचानोव के रूप में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और ये भी आने वाले दिनों में अपने खेल से चौंका सकते हैं।

Head high after an incredible run, @CasperRuud98 💙We will see you again. https://t.co/l4AMgkQheO

इस साल नडाल यूएस ओपन के चौथे दौर से जब बाहर हुए तो साल 2004 के बाद ऐसा संयोग बना कि किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में फेडरर, नडाल या जोकोविच न खेले हों। मौजूदा समय में फेडरर चोट के कारण काफी समय से कोर्ट से दूर हैं, हालांकि वो जल्द लेवर कप के जरिए वापसी करेंगे लेकिन अब उनका नया ग्रैंड स्लैम जीतना मुश्किल है। जोकोविच के पास 21 ग्रैंड स्लैम हैं जबकि नडाल के पास 23 और दोनों के बीच में ही ग्रैंड स्लैम की अनकही जंग चल रही है।

लेकिन इस साल के यूएस ओपन ने इन खिलाड़ियों के उत्तराधिकारी भी दे दिए हैं और अल्कराज, रूड और सिनर इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...