Create

लेवर कप के लिए प्रैक्टिस कर रहे एंडी मरे और जोकोविच से मिले रॉजर फेडरर

लेवर कप के प्रैक्टिस सेशन के दौरान एंडी मरे से मिलते रॉजर फेडरर।
लेवर कप के प्रैक्टिस सेशन के दौरान एंडी मरे से मिलते रॉजर फेडरर।

लंदन में 23 सितंबर से होने वाले लेवर कप के लिए टीम यूरोप और टीम वर्ल्ड के टॉप खिलाड़ी तैयारियों में जुट गए हैं। पूर्व विश्व नंबर 1 रॉजर फेडरर ने टीम यूरोप के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस सेशन के दौरान मुलाकात की। नोवाक जोकोविच, एंडी मरे, कैस्पर रूड और स्टेफानोस सितसिपास तैयारी करते नजर आए।

"I'm ready to be on your side."@rogerfederer greets teammates @DjokerNole and @andy_murray during their #LaverCup practice on Tuesday. https://t.co/YUnYTJRLpz

रॉजर फेडरर के करियर का ये आखिरी टूर्नामेंट होगा। पिछले हफ्ते ही फेडरर ने अपने संन्यास की घोषणा की थी। टीम यूरोप की तैयारियों को देखने फेडरर लंदन के O2 एरिना में पहुंचे। यहां नोवाक जोकोविच अपने कोच गोरन ईवानिसेविच के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे।

एंडी मरे, कैस्पर रूड, स्टेफानोस सितसिपास भी यहां तैयारी करते दिखे। फेडरर ने सभी से मुलाकात की। खास बात ये है कि 41 साल के फेडरर लेवर कप की शुरुआत करने वाले लोगों में शुमार हैं। उनकी मैनेजमेंट कंपनी लेवर कप आयोजन के पार्टनरों में शामिल है।

The best part of #LaverCup: Rivals become teammates 🤝 https://t.co/vNDfPkRxea

टीम यूरोप में स्पेन के राफेल नडाल और इटली के मतेओ बेरेतिनी भी शामिल हैं। वहीं टीम वर्ल्ड में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज्, फ्रांसेस टियाफो, जैक सॉक, टॉमी पॉल के अलावा कनाडा की फीलिक्स अलसियामे, अर्जेंटीना के डिएगो श्वॉर्ट्जमैन, और ऑस्ट्रेलिया के ऐलेक्स डी मिनोर शामिल हैं।

Team World hits their stride on the practice court.#LaverCup https://t.co/gQ3OfafMb5

गोल्फ में होने वाले रायडर कप की तर्ज पर ही लेवर कप की शुरुआत साल 2017 में की गई थी। लेकिन जहां रायडर कप में अमेरिका के टॉप गोल्फर यूरोप के गोल्फर से भिड़ते हैं, वहीं लेवर कप में यूरोप के टेनिस खिलाड़ियों की टीम का सामना दुनिया के बाकी देशों के टॉप टेनिस खिलाड़ियों की टीम से होता है। यहां टीम यूरोप और टीम वर्ल्ड के बीच 3 दिन के अंदर 9 सिंगल्स और 3 डबल्स मैच होते हैं। आज तक चार बार लेवर कप का आयोजन हो चुका है और हर बार टीम यूरोप ने ही टीम वर्ल्ड पर जीत दर्ज की है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment