Create

लेवर कप में डबल्स मैच खेल करियर का अंत करेंगे फेडरर, नडाल को बनाना चाहते हैं पार्टनर

फेडरर लेवर कप में सिंगल्स मैच नहीं खेल पाएंगे।
फेडरर लेवर कप में सिंगल्स मैच नहीं खेल पाएंगे।
Hemlata Pandey

20 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम के विजेता और पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर 25 सितंबर 2022 को लेवर कप में अपने करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। फेडरर ने लंदन में 23 सितंबर से 25 सितंबर तक होने वाले लेवर कप की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात का ऐलान किया कि वो टूर्नामेंट के आखिरी दिन डबल्स मैच खेलेंगे। फेडरर ने इच्छा जताई है कि वो इस मैच में राफेल नडाल के साथ जोड़ी बनाकर खेलना चाहेंगे।

फेडरर और नडाल पहले भी लेवर कप में डबल्स मुकाबले बतौर पार्टनर खेल चुके हैं
फेडरर और नडाल पहले भी लेवर कप में डबल्स मुकाबले बतौर पार्टनर खेल चुके हैं

फेडरर ने पिछले हफ्ते रिटायरमेंट की घोषणा की थी और ऐलान किया था कि लेवर कप उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। 41 साल के फेडरर पिछले 1 साल में अधिकतर महीने घुटने की चोट से जूझते रहे। फेडरर लेवर कप में टीम यूरोप का हिस्सा हैं और पहली बार नडाल, जोकोविच, एंडी मरे और फेडरर एक ही टीम में साथ खेलते दिखाई देंगे। फैंस को उम्मीद थी कि फेडरर लेवर कप में सिंगल्स मैच खेल पाएंगे, लेकिन फैंस का ये सपना पूरा नहीं हो पाएगा।

ये (लेवर कप) एक ऐसा टूर्नामेंट हैं जहां मैं कोई गलती नहीं करना चाहता। मुझे अपनी सीमाएं पता हैं। मैंने टीम यूरोप के कप्तान बोर्न बोर्ग से पूछा कि क्या मैं सिर्फ एक डबल्स मैच खेल सकता हूं। मैं काफी नर्वस महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैंने काफी लंबे समय से टेनिस नहीं खेला है।

राफेल नडाल और फेडरर पहले भी लेवर कप में डबल्स मुकाबलों में साथ उतर चुके हैं और इस बार भी फेडरर ने इच्छा जताई है कि नडाल के साथ जोड़ी बनाते हुए अपने करियर का अंत करें।

ये साफ है कि सबसे खास बात होगी अगर मैं नडाल के साथ पार्टनर बनकर डबल्स खेल पाता हूं। नडाल के साथ मेरी प्रतिद्वंदिता अद्भुत रही है। मैं एक ऐसे स्तर पर खेलना चाहता हूं जो शारीरिक रूप से मेरे लिए सही हो लेकिन फैंस को भी मजा आए। मैं अपना बेस्ट देना चाहता हूं।

लेवर कप में टीम यूरोप और टीम वर्ल्ड के बीच तीन दिनों में 9 सिंगल्स और 3 डबल्स मैच होंगे। फेडरर की जगह टीम यूरोप के लिए रिजर्व में रखे गए मतेओ बेरेतिनी सिंगल्स मैच खेलते दिखेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...