Create
Notifications

हैमबर्ग ओपन : पांचवी सीड जैंडशल्प को हराकर दूसरे दौर में फोकीना, अल्कराज आज शुरु करेंगे अपना अभियान

19 साल के कार्लोस अल्कराज टूर्नामेंट में टॉप सीड प्राप्त खिलाड़ी हैं।
19 साल के कार्लोस अल्कराज टूर्नामेंट में टॉप सीड प्राप्त खिलाड़ी हैं।
Hemlata Pandey

स्पेन के ऐलेहांद्रो डेविडोविच फोकीना हैमबर्ग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। फोकीना ने पहले ही दौर में बड़ा उलटफेर किया और पाचंवी सीड नीदरलैंड के बॉटिक जैंशल्प को आसानी से 6-4, 6-4 से मात दी। पहली बार प्रतियोगिता में खेल रहे फोकीना का सामना दूसरे दौर में विश्व नंबर 186 और बतौर क्वालीफ़ायर खेल रहे स्लोवाकिया के जोसेफ कोवालिक से होगा।

Moving to the ➡️ round! @alexdavidovich1 defeats Botic van de Zandschulp 6-4 6-4 to advance in Hamburg! @hamburgopen | #HamburgOpen https://t.co/22HMdPLejX

कोवालिक ने पहले दौर में वाइल्ड कार्ड धारक जर्मनी के मैक्स रेहबर्ग को तीन सेट तक चले मुकाबले में मात दी। पहला सेट हारने के बाद कोवालिक ने मैच 3-6, 7-5, 6-1 से जीतने में कामयाबी हासिल की। इनके अलावा इटली के लोरेंजो मुसेटी ने सर्बिया के दुसान लाजोविच को 6-7, 7-6, 6-3 से हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

Survived today 🤯💪🏻 #LetsGo https://t.co/bOX2iipTa3

सांतवी सीड रूस के केरन खाचानोव ने भी अगलै दोर में जगह बना ली है। 26 साल के खाचानोव ने वाइल्ड कार्ड से एंट्री पाने वाले जर्मनी के जैन-लेनार्ड स्ट्रफ के खिलाफ 3-6, 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की। दिन के आखिरी पुरुष सिंगल्स मैच में विश्व नंबर 48 स्लोवाकिया के ऐलेक्स मोल्कन ने जर्मनी के क्वालिफायर ऐलेक्स मोल्कन को 7-5, 6-3 से हराने में कामयाबी हासिल की।

प्रतियोगिता में विश्व नंबर 6 स्पेन के कार्लोस अल्कराज को टॉप सीड दी गई है। 19 साल के अल्कराज पहले दौर में जर्मनी के वाइल्ड कार्ड धारक और विश्व नंबर 259 निकोला कुन्ह के खिलाफ खेलेंगे। विश्व नंबर 8 रूस के एंड्री रुब्लेव भी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं और पहले दौर में विश्व नंबर 39 कजाकिस्तान के ऐलेज्गेंडर बुब्लिक के खिलाफ उतरेंगे। गत विजेता स्पेन के चौथी सीड पाब्लो करेनो भी आज अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

प्रतियोगिता के पुरुष डबल्स में भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड्स के मात्वे मिडिलकूप की जोड़ी को चौथी वरीयता मिली है और वो पहले दौर के मैच में जैमेका के डस्टिन ब्राउन और जर्मनी के टोबियास काम्के का सामना करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...