Create

Wimbledon - 2018 की चैंपियन कर्बर हारकर बाहर, सक्कारी भी हारीं, जेबूर प्री-क्वार्टरफाइनल में

विश्व नंबर 2 ओंस जेबूर इस बार खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।
विश्व नंबर 2 ओंस जेबूर इस बार खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

विम्बल्डन चैंपियनशिप्स के महिला सिंगल्स में बड़े उलटफेर जारी हैं। तीसरे दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 और 15वीं सीड जर्मनी की एंजेलिक कर्बर हारकर बाहर हो गईं। साल 2018 की विजेता और 2016 में उपविजेता रहीं कर्बर को 24वीं वरीय बेल्जियम की एलीज मर्टेंस ने सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हराया। कर्बर पिछले साल यहां सेमीफाइनलिस्ट रहीं थी जबकि मर्टेंस पिछले साल तीसरे दौर में बाहर हुईं थी और अब दूसरी बार चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब रही हैं। मर्टेंस इससे पहले साल 2019 में भी चौथे दौर में पहुंची थीं।

🇧🇪 @elise_mertens is full of emotion as she beats Angelique Kerber 6-4, 7-5Ons Jabeur awaits in the fourth round...#Wimbledon https://t.co/7z41QLj8mV

विश्व नंबर 2 ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर ने भी प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। जेबूर ने फ्रांस की डाएन पेरी को आसानी से 6-2, 6-3 से हराया। जेबूर पिछले साल यहां क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं। जेबूर चौथे दौर में मर्टेंस का सामना करेंगी जिन्होंने कर्बर को बाहर किया।

पांचवी सीड सक्कारी विम्बल्डन में तीसरे दौर से आगे कभी नहीं बढ़ पाई हैं ।
पांचवी सीड सक्कारी विम्बल्डन में तीसरे दौर से आगे कभी नहीं बढ़ पाई हैं ।

दिन के एक और बड़े उलटफेर में पांचवी सीड ग्रीस की मारिया सक्कारी को भी हार का मुंह देखना पड़ा। सक्कारी को तीसरे दौर में जर्मनी की तात्याना मरिया ने 6-3, 7-5 से हराया। सक्कारी कभी भी विम्बल्डन के तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई हैं और इस बार भी उनका सफर तीसरे दौर में खत्म हुआ। वहीं मरिया पहली बार विम्बल्डन महिला सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंचने में कामयाब हुई हैं। चौथे दौर में मरिया का सामना 12वीं सीड लात्विया की येलेना ओस्तापेंको से होगा। येलेना ने तीसरे राउंड में रोमानिया की आइरीना बेगु पर 3-6, 6-1, 6-1 से जीत दर्ज की। साल 2017 में येलेना महिला सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं।

Perfectly executed 💫@HSBC_Sport Play of the Day is a lovely @HeatherWatson92 lob#Wimbledon https://t.co/DokW1Rc8pg

विश्व नंबर 121 ब्रिटेन की हेदर वॉटसन भी पहली बार अंतिम 16 में पहुंची हैं। वॉटसन ने विश्व नंबर 62 स्लोवानिया की काया युवान को 7-6, 6-2 से मात दी। फिलहाल महिला सिंगल्स में केटी बोल्टर के अलावा वॉटसन दूसरी ब्रिटिश खिलाड़ी हैं। फ्रांस की कैरोलाइन गार्सिया, जर्मनी की जूल नेइमेइर और चेक रिपब्लिक की मारी बुजकोवा ने भी अगले दौर में जगह बनाई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...