Create

यूएस ओपन : पूर्व चैंपियन मारिन चिलिच चौथे दौर में, अल्कराज भी अंतिम 16 में पहुंचे

2014 में जीता गया यूएस ओपन चिलिच के करियर का इकलौता ग्रैंड स्लैम है।
2014 में जीता गया यूएस ओपन चिलिच के करियर का इकलौता ग्रैंड स्लैम है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

साल 2014 में यूएस ओपन का पुरुष सिंगल्स खिताब जीतने वाले क्रोएशिया के मारिन चिलिच इस साल भी प्रतियोगिता के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। 15वीं सीड चिलिच ने तीसरे दौर में 20वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के डैन ईवान्स को 7-6, 6-7, 6-2, 7-5 से हराने में कामयाबी हासिल की। पिछले साल चिलिच पहले ही राउंड में बाहर हो गए थे जबकि 2020 में तीसरे दौर में हारे थे। ऐसे में इस बार अंतिम 16 तक पहुंचना काफी खास है।

This @cilic_marin celebration is amazing 😅 https://t.co/ORjo7HcXee

चिलिच 2014 में जापान के केई निशिकोरी को हराकर अपने करियर का इकलौता ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के रूप में जीते थे। लेकिन उसके बाद दोबारा किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल तक में नहीं पहुंच पाए। 2015 में चिलिच यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे जबकि इसी साल फ्रेंच ओपन के भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब चौथे दौर में चिलिच का सामना तीसरी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज के साथ होगा।

Finessed it 👌@carlosalcaraz is the youngest man to reach US Open fourth round in back-to-back years since Sampras in 1989-90 🙌 @usopen | #USOpen https://t.co/JoLMmOmgxm

19 साल के अल्कराज ने तीसरे दौर में अमेरिका के जेंसन ब्रूक्स्बी के खिलाफ 6-3, 6-3, 6-3 से दीत दर्ज कर लगातार दूसरी बार चौथे दौर में स्थान पक्का किया। साल 2021 में अल्कराज ने पहली बार यूएस ओपन में भाग लेते हुए क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया था। चिलिच और अल्कराज के बीच आज तक कुल 3 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 2 में अल्कराज जीते हैं। अल्कराज ने ये दोनों मुकाबले इसी साल अपने नाम किए हैं। ऐसे में कागजों पर उनका पलड़ा चिलिच पर भारी लग रहा है।

WHAT. A. MATCH.@AndreyRublev97 comes out on top of an incredible battle against Denis Shapovalov in 5️⃣ 👉 6-2 2-6 6-7 6-4 7-6 🔥 Instant classic?@usopen | #USOpen https://t.co/sjQhcZqaPn

दिन के अन्य मुकाबलों में 9वीं सीड रूस के एंड्री रुब्लेव ने 19वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव के खिलाफ बड़ी मुश्किल से जीत दर्ज की। रुब्लेव ने 5 सेट तक चला मैच 6-4, 2-6, 6-7, 6-4, 7-6 से अपने नाम किया।

One to remember in Grandstand!Andrey Rublev is into Round 4. https://t.co/Py8FVPyOHk

बेहद रोमांचक मुकाबले का आखिरी और निर्णायक सेट टाईब्रेक में गया जहां रूब्लेव ने पांचवी बार मिले मैच प्वाइंट को आखिरकार नहीं गंवाया और विजयी शॉट लगाते हुए जमीन पर गिर गए। 24 साल के रुब्लेव ने चौथी बार यहां अंतिम 16 में स्थान पक्का किया है। चौथे दौर में रुब्लेव का मुकाबला 7वीं सीड ब्रिटेन के कैमरून नॉरी से होगा।

A complete performance from Cameron Norrie! https://t.co/FVtfLosTSn

नॉरी ने डेनमार्क के 28वीं सीड होल्गर रुने के खिलाफ 7-5, 6-4, 6-1 से जीत दर्ज की। वहीं बेलारूस के इल्या इवाश्का ने अपने तीसरे दौर के मैच में इटली के 26वीं सीड लोरेंजो मुसेटी को 6-4, 3-6, 6-2, 6-3 से हराते हुए करियर में पहली बार यूएस ओपन के चौथे दौर में स्थान पक्का किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...