Create
Notifications

Wimbledon - महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में पूर्व चैंपयिन हालेप, अनिसिमोवा भी जीतीं

हालेप पांचवी बार विम्बल्डन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।
हालेप पांचवी बार विम्बल्डन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।
Hemlata Pandey

16वीं सीड रोमानिया की सिमोना हालेप विम्बल्डन महिला सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। साल 2019 में विम्बल्डन का खिताब जीतने वाली हालेप ने चौथे दौर में स्पेन की पॉला बडोसा को 6-1, 6-2 के स्कोर से बेहद आसानी से मात दी। चौथी सीड बडोसा का हालेप के फोरहैंड, रिटर्न और सर्विस क्वालिटी पर कोई बस नहीं चला। 30 साल की हालेप साल 2019 में चैंपियन बनने के बाद इस बार विम्बल्डन खेल रही हैं।

Flying the flag 🇺🇸🙌@AnisimovaAmanda rolls past Tan 6-2, 6-3 to set up a quarterfinal clash with Halep!#Wimbledon https://t.co/yuy0dU1oTP

क्वार्टरफाइनल में हालेप का मुकाबला अमेरिकी की 20वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा के साथ होगा। 20 साल की अनिसिमोवा ने फ्रांस की हार्मनी टैन का विजयी रथ रोकते हुए अंतिम 8 में स्थान पक्का किया। पहले दौर में सेरेना विलियम्स को हराने वाली हार्मनी टैन को अनिसिमोवा ने 6-2, 6-3 के स्कोर से सीधे सेटों में मात देते हुए पहली बार विम्बल्डन के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है। इसके अलावा वो दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले साल 2019 में अनिसिमोवा फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थीं।

It's back-to-back Wimbledon quarter-finals for @Ajlatom 🇦🇺The Aussie fights from a set down against Alize Cornet to win 4-6, 6-4, 6-3#Wimbledon https://t.co/WwLZWtM75T

अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की आय्ला टोम्लजानोविच ने इतिहास रचते हुए लगातार दूसरी बार अंतिम 8 में जगह बनाई। करीब दो दशकों के बाद कोई ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी लगातार दो बार विम्बल्डन क्वार्टरफाइनल में पहुंची है। टोम्लजानोविच ने फ्रांस की ऐलीज कॉर्ने को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया। दिन के चौथे मुकाबले में कजाकिस्तान की एलिना रेबाकिना ने जीत दर्ज कर पहली बार विम्बल्डन के अंतिम 8 का सफर तय किया। पिछले साल 23 साल की रेबाकिना ने पहली बार विम्बल्डन में शिरकत की थी और वो चौथे दौर में पहुंची थीं। वहीं पिछले राउंड में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक को हराकर बाहर करने वाली कॉर्ने ने रेबाकिना के खिलाफ पहला सेट जीता लेकिन इसके बाद मुकाबले में अपनी पकड़ को मजबूत नहीं रख पाईं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...