Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी अजारेंका और कर्बर तीसरे दौर में हारकर बाहर

अजारेंका फ्रेंच ओपन में चौथे दौर से आगे कभी नहीं बढ़ पाई हैं।
अजारेंका फ्रेंच ओपन में चौथे दौर से आगे कभी नहीं बढ़ पाई हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम के छठे दिन महिला सिंगल्स मुकाबलों में फिर कुछ बड़े नाम हारकर बाहर हो गए। पूर्व विश्व नंबर 1 और 15वीं सीड बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका तीसरे दौर का मैच 23वीं सीड स्विट्जरलैंड की जिल टिचमैन के खिलाफ 6-4, 5-7, 6-7 से गंवा बैठी। दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुकीं अजारेंका ने जिल के खिलाफ पहला सेट जीतने के बाद कड़ी टक्कर झेली और जिल ने मुकाबला अपने नाम किया।

चौथे दौर में जिल का सामना 2018 की उपविजेता अमेरिका की स्लोन स्टीफन्स से होगा। स्लोन ने तीसरे दौर में फ्रांस की युवा खिलाड़ी डाएन पैरी को 6-2, 6-3 से हराकर उनका ड्रीम रन खत्म किया। 19 साल की डाएन ने पहले दौर में गत चैंपियन बारबोरा क्रेजिच्कोवा को हराकर सभी को चौंका दिया था।

तीन बार की सिंगल्स ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 जर्मनी की एंजेलिक कर्बर भी तीसरे दौर में हार गईं। 21वीं सीड कर्बर को गैर वरीय बेलारूस की एलिएक्जेंड्रा सास्नोविच ने 6-4, 7-6 से हराकर बाहर किया। कर्बर ऑस्ट्रेलियन ओपन, विम्बल्डन और यूएस ओपन का सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं और करियर स्लैम पूरा करने के लिए सिर्फ फ्रेंच ओपन का खिताब उनके पास नहीं है और इस बार हार के बाद करियर स्लैम का सपना फिलहाल अधूरा ही रह गया है।

Round of 16 bottom half 📝Trevisan vs. Sasnovich[17] Fernandez vs. [27] Anisimova[31] Mertens vs. [18] Gauff[23] Teichmann vs. Stephens#RolandGarros

लेयला की जीत, गॉफ भी अंतिम 16 में

19 साल की कनाडाई खिलाड़ी लेयला फर्नान्डिज ने 14वीं सीड स्विट्जरलैंड की बियांका बेन्चिक को कड़े मैच में 7-5, 3-6, 7-5 से मात देते हुए पहली बार फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में जगह बनाई। यूएस ओपन 2021 की उपविजेता लेयला एक समय तीसरे सेट में पीछे चल रहीं थी, लेकिन उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया और वापसी करते हुए मैच जीता। खास बात ये है कि लेयला साल 2019 में फ्रेंच ओपन गर्ल्स चैंपियन बनीं थीं।

Our 2019 girls’ singles champion advances to her first 4th round in Paris! Woman of the day, @leylahfernandez 💥🇨🇦#RolandGarros https://t.co/BsWRHlaViX

लेयला चौथे दौर में 27वीं सीड अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा का सामना करेंगी। 20 साल की अमांडा को चेक रिपब्लिक की कैरोलीना मुचोवा के खिलाफ बीच मैच में वॉकओवर मिल गया। वॉकओवर के समय अमांडा 6-7, 6-2, 3-0 से आगे थीं।

😁 No.18 @CocoGauff was all smiles after an impressive 6-3, 6-4 win this afternoon:#RolandGarros

18वीं सीड और 18 साल की अमेरिका की कोको गॉफ ने एस्टोनिया की अनुभवी खिलाड़ी काइया कनेपी को हराकर लगातार दूसरी बार चौथे दौर में जगह बनाई। कोको ने कनेपी को 6-3, 6-4 से हराया। 31वीं सीड एलीज मर्टेन्स ने रूस की वारवरा ग्रेचेवा को हराकर चौथे दौर में स्थान पक्का किया जहां कोको गॉफ से उनका सामना होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...