Create

पूर्व विश्व नंबर 1 कर्बर प्रेग्नेंसी के कारण नहीं खेलेंगी यूएस ओपन

कर्बर ने साल 2016 में यूएस ओपन का खिताब जीता था।
कर्बर ने साल 2016 में यूएस ओपन का खिताब जीता था।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान किया है। कर्बर इस वजह से साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का हिस्सा नहीं बनेंगी। कर्बर ने सोशल मीडिया के जरिए अपने मां बनने की खबर सभी के साथ साझा की।

I really wanted to play the @usopen but eventually I decided that two against one just isn‘t a fair competition 👼🫶🏻🍼❤️ https://t.co/Y6rRYOIUDR

34 साल की कर्बर ने अपनी तस्वीर ट्वीट कर लिखा कि उनका यूएस ओपन खेलने का मन बहुत था लेकिन एक के खिलाफ दो खिलाड़ी सही कॉम्पिटिशन नहीं होगा। कर्बर के इस संदेश को फैंस जल्द समझ गए और उन्हें लगातार बधाई संदेश आने लग गए।

वर्तमान में विश्व रैंकिंग में नंबर 52 पर काबिज कर्बर ने अपने करियर में तीन ग्रैंड स्लैम जीते हैं। साल 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और साल 2018 में विम्बल्डन जीतने के साथ ही साल 2016 में ही वो यूएस ओपन की सिंगल्स विजेता भी रह चुकी हैं। 2016 के यूएस ओपन फाइनल में कर्बर ने चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिसकोवा को हराकर खिताब अपने नाम किया था। कर्बर सितंबर 2016 में यूएस ओपन जीतने के बाद WTA रैंकिंग में नंबर 1 पर आईं थीं और 34 हफ्तों तक पहले पायदान पर रहीं थीं। लेकिन कर्बर ने प्रेग्नेंसी के साथ ही उन फैंस के सवालों पर भी विराम लगा दिया जो कर्बर के रिटायरमेंट के बारे में बाते करने लगे थे। कर्बर ने ट्वीट कर साफ किया कि वो वापसी करेंगी।

अगले कुछ महीनों तक मैं एक टेनिस प्लेयर के रूप में दुनिया भर की यात्रा नहीं करुंगी, लेकिन आप सभी को बहुत मिस करुंगी। न्यूयॉर्क (यूएसओपन) मेरे करियर में बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा है। साल 2011 में अपना करियर दोबारा शुरु करने से लेकर 2016 में यहां टाइटल जीतने से विश्व नंबर 1 बनने तक के सफर में यूएस ओपन ने मेरे दिल में खास जगह बनाई है। फिलहाल कुछ समय के लिए मैं टूर से दूर रहूंगी।

कर्बर ने पहली बार 2007 में यूएस ओपन में हिस्सा लिया था और 2016 में चैंपियनशिप जीतने के अलावा 2011 में सेमीफाइनलिस्ट भी रहीं थी। 2020 और 2021, दोनों ही साल कर्बर चौथे दौर में हारकर बाहर हुईं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...