Create

नोवाक जोकोविच ने शानदार वापसी करते हुए 19वां ग्रैंड स्लैम जीता, फ्रेंच ओपन 2021 के सभी विजेताओं पर एक नज़र

नोवाक जोकोविच
नोवाक जोकोविच

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2021 के फाइनल में शानदार वापसी करते हुए खिताबी जीत हासिल की। जोकोविच का यह दूसरा फ्रेंच ओपन और 19वां ग्रैंड स्लैम ख़िताब है। सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में जोकोविच से आगे 20-20 जीत के साथ सिर्फ रॉजर फेडरर और राफेल नडाल हैं।

पांच सेट तक चले जबरदस्त फाइनल मुकाबले में पहला दो सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने ग्रीस के स्टेफनोस सीसिपास को 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। स्टेफनोस सीसिपास ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन एक जबरदस्त जीत से दूर रह गए। सेमीफाइनल में 'लाल बजरी' के बादशाह राफेल नडाल को एक शानदार मुकाबले में हराने के बाद जोकोविच ने फाइनल में भी दिखाया कि वह क्यों वर्ल्ड नंबर हैं।

बारबरा क्रेजिकोवा
बारबरा क्रेजिकोवा

महिला सिंगल्स के फाइनल में चेक रिपब्लिक की बारबरा क्रेजिकोवा ने रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेनकोवा को 6-1, 2-6, 6-4 से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया।

पुरुष डबल्स
पुरुष डबल्स

पुरुष डबल्स के फाइनल में फ्रांस के निकोलस माहुत और पिएरे ह्यूग्स हर्बर्ट की जोड़ी ने कजाखस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिक और आंद्रे गोलुबेव को 4-6, 7-6, 6-4 से हराया।

महिला डबल्स
महिला डबल्स

महिला डबल्स के फाइनल में चेक रिपब्लिक की बारबरा क्रेजिकोवा और कैटरिना सिनियाकोवा की जोड़ी ने यूएसए की बेथानी मैटेक-सैंड्स और पोलैंड की इगा स्वीटक की जोड़ी को 6-4, 6-2 से हराया।

मिक्स्ड डबल्स
मिक्स्ड डबल्स

मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में यूएसए की डेसिरे क्रॉज़िक और ग्रेट ब्रिटेन के जो सैलिसबरी ने रूस की एलेना वेसनिना और असलान करतसेव की जोड़ी को 2-6, 6-4, 10-5 से हराया।

Edited by Prashant
Be the first one to comment