Create

फ्रेंच ओपन : पहले दौर में जोकोविच और नडाल की जीत, बारिश के कारण बाधित हुए कई मुकाबले

पहले दौर के मैच में शॉट रिटर्न करते नोवाक जोकोविच।
पहले दौर के मैच में शॉट रिटर्न करते नोवाक जोकोविच।

गत विजेता और विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। साल की शुरुआत में कोविड वैक्सीनेशन न करवाने की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन में न खेल पाने वाले जोकोविच इस साल के अपने पहले ग्रैंड स्लैम की तलाश में हैं। जोकोविच ने पहले दौर में जापान के योशिहितो निशिओका को सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-0 से मात देते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

🥇 No.1 @DjokerNole cruised in his first round matchup against Yoshihito Nishioka in today's late match -- catch the highlights:#RolandGarros https://t.co/agxo5JfBuy

वहीं रिकॉर्ड 13 बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने भी दूसरे दौर में स्थान पक्का कर लिया है। पांचवी सीड नडाल ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-2, 6-2, 6-2 से हराया। नडाल के करियर में ग्रैंड स्लैम मुकाबलों की ये 299वीं जीत है। दूसरे राउंड में नडाल का सामना फ्रांस के कोरेंतित मोउते से होगा। नडाल अगर ये मैच जीतते हैं तो उनके ग्रैंड स्लैम करियर की ये 300वीं जीत होगी। पिछली बार नडाल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हारे थे, ऐसे में इस बार खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। नडाल इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं।

Most wins at a single Grand Slam 🔝 106 Rafael Nadal (Roland-Garros)105 Roger Federer (Wimbledon)98 Jimmy Connors (US Open)89 Roger Federer (US Open)#RolandGarros https://t.co/C9Bkpu8VKU

13वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने अर्जेंटीना सेंटियागो टेवर्ना को पांच सेट तक चले मैच में हराते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। 10वीं सीड नॉर्वे के कैमरून नॉरी ने भी जीत के साथ दूसरे दौर में स्थान पक्का किया। 20वीं वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच, 22वीं सीड जॉर्जिया के बेसिलाश्विली, 28वीं सीड सर्बिया के केसमानोविच भी दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। लेकिन 17वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के राइली ओपेल्का को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

बारिश ने खराब किया मिजाज

बारिश और आंधी की वजह से रोलां-गैरो के कोर्ट पर कई पुरुष सिंगल्स मैच प्रभावित हुए। अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा और जॉन मिलमैन का मैच शुुरु होते ही सस्पेंड कर दिया गया। इस समय कोर्डा ने पहला गेम ही जीता था। अमेरिकी के टॉमी पॉल और चिली के क्रिस्टिन गैरिन के बीच का मैच भी पहले सेट में ही रोकना पड़ा। लॉयड हैरिक और रिचर्ड गास्केट के बीच पहले दौर के मैच में गास्केट 6-1, 5-2 से आगे थे जब तूफान के कारण मुकाबला रोका गया। ये सभी मैच आज पूरे किए जाएंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment