Create

हाले ओपन : मेदवेदेव जीत के साथ दूसरे दौर में, गत चैंपियन हम्बर्ट और सितसिपास हारकर बाहर

मेदवेदेव इस सीजन दूसरी बार नंबर 1 बने हैं और अपने पहले सीजन टाइटल की तलाश में हैं।
मेदवेदेव इस सीजन दूसरी बार नंबर 1 बने हैं और अपने पहले सीजन टाइटल की तलाश में हैं।

जर्मनी में खेली जा रही एटीपी 500 हाले ओपन प्रतियोगिता के पुरुष सिंगल्स पहले दौर में रुस के डेनिल मेदवेदेव ने जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व नंबर 1 मेदवेदेव ने साल 2019 में यहां उपविजेता रहे बेल्जियम के डेविड गॉफिन को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात देते हुए जीत दर्ज की। पिछले हफ्ते ही मेदवेदेव नीदरलैंड में हर्टोगेनबॉश ओपन के फाइनल में दुनिया के 205वीं रैंकिंग वाले खिलाड़ी के हाथों हारकर खिताब से चूके थे, ऐसे में उनपर अब नंबर 1 बनने के बाद सीजन का अपना पहला खिताब जीतने का दबाव है।

टॉप सीड मेदवेदेव ने पहले दौर के मैच में कम गलतियां की और मैच अपने नाम किया। खास बात ये है कि पिछले साल भी मेदवेदेव यहां टॉप सीड थे लेकिन पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे। ऐसे में इस बार वो खिताब जीतने के इरादे से ही ग्रास कोर्ट पर होने वाली इस प्रतियोगिता में उतरे हैं। मेदवेदेव दूसरे दौर में बेलारूस के इल्या ईवाश्का से भिड़ेंगे।

सितसिपास हारकर बाहर

OUTRAGEOUS 😯Casually ridiculous from @NickKyrgios! #TWO2022 https://t.co/xrLVE9RuHY

वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। वाइल्ड कार्ड धारक ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने सितसिपास को 5-7, 6-2, 6-4 से मात दी और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। सितसिपास ने इस साल अप्रेल में मोंटे कार्लो मास्टर्स जीतने के बाद कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। दो हफ्ते पहले फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में उन्हें 19 साल के होल्गर रून ने मात दी थी जबकि पिछले हफ्ते स्टटगार्ट ओपन के क्वार्टरफाइनल में वो एंडी मरे से हारकर बाहर हुए। वहीं निक किर्गियोस पिछले हफ्ते स्टटगार्ट ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे।

लेकिन गत चैंपियन फ्रांस के उगो हम्बर्ट का अभियान दूसरे दौर में समाप्त हो गया। विश्व नंबर 46 हम्बर्ट को पांचवी सीड ह्यूूबर्ट हर्कग्ज ने सीधे सेटों में 7-6, 6-3 से हराते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। स्पेन के छठी सीड पाब्लो बुस्ता भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गऐ हैं। बुस्ता ने दूसरे दौर में अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा को 6-4, 0-6, 6-3 से मात दी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment