Create

हाले ओपन : कड़े मैच में जीते सितसिपास, अगले दौर में किर्गियोस से होगा सामना

सितसिपास और किर्गियोस आखिरी बार 2020 एटीपी कप में खेले थे जहां किर्गियोस ने जीत दर्ज की।
सितसिपास और किर्गियोस आखिरी बार 2020 एटीपी कप में खेले थे जहां किर्गियोस ने जीत दर्ज की।

विश्व नंबर 5 टेनिस खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास और ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस जर्मनी में खेले जा रहे एटीपी 500 हाले ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। दूसरी सीड सितसिपास ने अपने पहले मैच में फ्रांस के बेंजामिन बोंजी के खिलाफ तीन सेटों में 7-6, 1-6, 6-3 से जीत दर्ज की। पिछले हफ्ते ही सितसिपास स्ट्टगार्ट ओपन के क्वार्टरफाइनल में पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे से हारे थे जबकि उससे पहले फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में उन्हें 19 साल के होल्गर रुने के हाथों चौंकाने वाली हार मिली थी। ऐसे में सितसिपास हाले ओपन के जरिए खिताब जीतने के ट्रैक पर वापस आना चाहेंगे। अब टूर्नामेंट के दूसरे दौर में सितसिपास का सामना वाइल्ड कार्ड धारक निक किर्गियोस से होगा।

किर्गियोस ने जर्मनी के डेनिएल आल्टमेयिर को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात दी। किर्गियोस ने अप्रैल महीने के बाद पिछले हफ्ते टेनिस कोर्ट में वापसी की जहां स्ट्टगार्ट ओपन में सेमीफाइनल मुकाबला वो एंडी मरे के खिलाफ हारे थे। किर्गियोस दूसरे दौर में सितसिपास के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ उतरने को तैयार हैं। फैंस भी किर्गियोस और सितसिपास की भिड़ंत को लेकर खासे उत्साहित हैं क्योंकि सितसिपास मजबूत खिलाड़ी हैं, वहीँ किर्गियोस अपने खेल से बड़े-बड़े प्लेयर्स को लगातार परेशान करते आए हैं और कोर्ट पर उनकी मौजूदगी कई बार फैंस को खासा मनोरंजित भी करती है।

@TennisTV @NickKyrgios @steftsitsipas @ATPHalle It will be hard to beat Kyrgios on grass, and Stefanos should bring his A-game and raise his level way up! Hopefully no drama, just high-level tennis! I vote Tsitsipas to win this match💪💪💪

इनके अलावा पांचवी सीड पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। हर्कग्ज ने अमेरिका के मेक्सिम क्रेसी को 6-4, 4-6, 6-4 से मात दी। आठवीं सीड रूस के कैरन खाचानोव ने अपने ही देश के असलान कारात्सेव को पहला सेट हारने के बाद 6-7, 6-1, 6-2 से मात दी। स्पेन के रॉबर्ट बॉतिस्ता को पहले दौर के मैच के दौरान हंगरी के मार्टन फुसोविस के खिलाफ वॉकओवर मिल गया। दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव आज अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment