Create
Notifications

Wimbledon - पहली बार विम्बल्डन खेल रही हार्मनी ने 7 बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स को दी मात

सेरेना विलियम्स का ये 21वां विम्बल्डन टूर्नामेंट था।
सेरेना विलियम्स का ये 21वां विम्बल्डन टूर्नामेंट था।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

7 बार की विम्बल्डन महिला सिंगल्स चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स विम्बल्डन महिला सिंगल्स के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। 40 साल की सेरेना को पहले दौर में तीन घंटे तक चले मैच में फ्रांस की हार्मनी टैन ने 7-5, 1-6, 7-6 से हराते हुए सभी को हैरान कर दिया। खास बात ये है कि 24 साल की हार्मनी विश्व नंबर 115 खिलाड़ी हैं और पहली बार विम्बल्डन में खेल रही हैं।

"She's beaten a legend."After three hours, 10 minutes, Harmony Tan beats Serena Williams in a first round epic#Wimbledon | #CentreCourt100 https://t.co/IQst8AzXxv

सेंटर कोर्ट पर हुए मैच में 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना को खेलते देखने के लिए दर्शकों का हुजूम उमड़ा हुआ था। 40 साल की सेरेना ने पूरे मैच में अपनी जान लगा दी। पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में पहले वाली चैंपियन सेरेना की झलक देखने को मिली और 6-1 के अंतर से उन्होंने सेट जीता।

A spectacle on Centre 💫 Harmony Tan secures the win of her career on debut at #Wimbledon 👏#CentreCourt100 https://t.co/lH4BN2PUxP

तीसरे और निर्णायक सेट में भी मामला 10-प्वाइंट टाईब्रेकर तक गया, लेकिन आखिरकार टैन की जीत हुई। लेकिन मैच खत्म होने के बाद सभी दर्शकों ने सेरेना का अभिवादन किया। सेरेना के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद हार्मनी टैन ने बताया कि जब ड्रॉ में उनका नाम सेरेना के साथ आया था तो वो काफी डर गईं थीं और उम्मीद कर रहीं थीं कि इस टेनिस लेजेंड के खिलाफ कम से कम एक मुकाबला जीतकर आगे बढ़ जाएं।

सेरेना के खिलाफ जीत के बाद हैरानी के साथ ही खुशी मनाती हार्मनी।
सेरेना के खिलाफ जीत के बाद हैरानी के साथ ही खुशी मनाती हार्मनी।

सेरेना का ये 21वां विम्बल्डन टूर्नामेंट है। पिछले साल सेरेना पहले दौर में बीच मैच चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने को मजबूर हुईं थीं। पिछले ही हफ्ते सेरेना इस्टबॉर्न ओपन के डबल्स मुकाबलों में विश्व नंबर 2 ओंस जेबूर के साथ डबल्स मुकाबलों में वापसी करती दिखीं थीं। सेरेना के नाम कुल 23 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब हैं जबकि महिला सिंगल्स में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम का रिकॉर्ड मार्गरेट कोर्ट के पास है जिनके नाम 24 ग्रैंड स्लैम हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...