Create

क्रोएशिया ओपन के दूसरे दौर में हारे होल्गर रूने, जैनिस सिनर क्वार्टरफाइनल में 

25 साल के जपाटा मिराले ने तीसरी सीड रूने को हराकर बड़ा उलटफेर किया।
25 साल के जपाटा मिराले ने तीसरी सीड रूने को हराकर बड़ा उलटफेर किया।
Hemlata Pandey

क्रोएशिया में खेले जा रहे उमाग ओपन एटीपी 250 टूर्नामेंट के दूसरे ही दौर में तीसरी सीड डेनमार्क के होल्गर रूने हारकर बाहर हो गए। विश्व नंबर 27 रूने को विश्व नंबर 82 जपाटा मिराले के खिलाफ तीन सेटों में 6-3, 3-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। रूने ने पहला सेट आसानी से जीता, लेकिन अगले दोनों सेट में अपनी लय कायम नहीं रख पाए और स्पेन के खिलाड़ी के खिलाफ मैच गंवा बैठे।

FIRST ATP TOUR QUARTER-FINAL 🇪🇸Zapata Miralles defeats Holger Rune 3-6, 6-3, 6-2 to advance in Umag! 🙌@CroatiaOpenUmag | #CroatiaOpenUmag https://t.co/Qbs21iEyuM

मिराले क्वार्टरफाइनल में इटली के क्वालीफ़ायर गिलियो जेपियेरी से भिड़ेंगे। 20 साल के जेपियेरी ने दूसरे दौर में कोलंबिया के डेनिएल गालान को 6-4, 3-6, 6-1 से हराने में कामयाबी हासिल की।

Through to the quarter-finals 🔥🤌@janniksin defeats Jaume Munar 6-4, 6-4 to secure a spot in the last 8️⃣@CroatiaOpenUmag | #CroatiaOpenUmag https://t.co/ZZVKXnMwuX

इनके अलावा दूसरी सीड इटली के जैनिक सिनर भी अगले दौर में पहुंच गए हैं। सिनर ने स्पेन के जॉमे मुनार को 6-4, 6-4 से मात देकर अंतिम 8 में स्थान पक्का किया। सिनर को पहले दौर में बाई मिली थी। सिनर का सामना क्वार्टरफाइनल में विश्व नंबर 86 रॉबर्टो कार्बालेस बेइना से होगा। बेइना ने पांचवी सीड स्लोवाकिया के ऐलेक्स मोल्कन को 3-6, 6-2, 6-3 से हराया।

अल्कराज आज करेंगे शुरुआत

टूर्नामेंट में टॉप सीड और गत विजेता कार्लोस अल्कराज आज अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। विश्व नंबर 5 अल्कराज को पहले दौर में बाई मिली और दूसरे दौर में वो लकी लूजर के रूप में आए नॉर्बट गोम्बोस से भिडे़ंगे। अल्कारज पिछले ही हफ्ते हैमबर्ग ओपन के फाइनल में हारे थे। क्रोएशिया ओपन अल्कराज के करियर का पहला सिंगल्स टाइटल है। ऐसे में वो इसे डिफेंड करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। चौथी सीड सबेस्टियन बेइज और आठवीं सीड इटली के लोरेंजो मुसेटी भी आज दूसरे दौर के अपने मुकाबले खेलेंगे।

क्रोएशिया ओपन की शुरुआत साल 1990 में हुई थी। स्पेन के कार्लोस मोया ने रिकॉर्ड 5 बार और लगातार 3 बार खिताब को जीता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...