Create

मियामी ओपन - गत पुरुष एकल चैंपियन हर्कग्ज की जीत, टॉप वरीयता प्राप्त 5 खिलाड़ी दूसरे दौर में हारे

ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने पिछले साल मियामी ओपन का खिताब जीता था।
ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने पिछले साल मियामी ओपन का खिताब जीता था।

मियामी ओपन मास्टर्स के दूसरे दौर में गत विजेता पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्कग्ज ने जीत दर्ज कर अगले दौर में जगह बना ली है। आठवीं वरीया प्राप्त हर्कग्ज ने फ्रांस के आर्थर रिंडर्कनेज को 7-6, 6-2 से मात दी। हर्कग्ज को पहले सेट में आर्थर ने काफी कड़ी चुनौती दी लेकिन दूसरे सेट में जल्द हार गए।

On to the next round for the defending champ @HubertHurkacz 🕺 He defeats Rinderknech 7-6 6-2🎥: @TennisTV | @MiamiOpen | #MiamiOpenhttps://t.co/qBiljRJ7Mp

हर्कग्ज के अलावा विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। सितसिपास ने अमेरिका के युवा खिलाड़ी जेजे वोल्फ को मात दी। सितसिपास ने 6-4, 6-7, 6-1 से मुकाबला जीता। सितसिपास का सामना अगले दौर में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर से होगा। इंडियन वेल्स के सेमिफाइनल में पहुंचने वाले 18 साल के स्पेन के कार्लोस अलकराज भी तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं।

कई वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हारे

दूसरे दौर में कई वरीयता प्राप्त पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी हारकर बाहर हो गए। कुल 5 सीडिंग प्राप्त खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा।दूसरे दौर में सबसे बड़ा उलटफेर कनाडा के सातवीं वरीयता प्राप्त फीलिक्स ऑगर-अलियासिमे के रूप में हुआ जिन्हें 48वीं एटीपी रैंकिंग वाले मियोमिर केसमानोविच ने मात दी। मियोमिर ने मैच आसानी से 6-4, 6-2 से अपने नाम कर लिया। कनाडा के 12वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव को दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस ने 6-3, 6-4 से हराते हुए चौंकाया और दूसरे दौर में ही बाहर कर दिया। उनके अलवाा 18वीं सीडिंग वाले निकोलज बसिलाश्विली को भी मात मिली।

Catching some momentum 🇿🇦@lloydharris63 improves to 3-0 H2H against Shapovalov, winning their Miami encounter 6-3 6-4!#MiamiOpen https://t.co/kMZa9Pc2aA

24वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के डैन ईवान्स भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। डैन को जापान के योशिहितो निशिओका ने तीन सेट तक चले मैच में 3-6, 6-4, 6-3 से हराया। वहीं 27वीं वरीयता प्राप्त चिली के क्रिस्टिन गारिन को स्पेन के पेद्रो मार्टिनेज ने 7-6, 6-2 से हरा दिया।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment