Create

यूएस ओपन : कड़े मैच में जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक

21 साल की ईगा के करियर का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा।
21 साल की ईगा के करियर का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा।

विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वितायेक यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। पोलैंड की 21 वर्षीय ईगा ने महिला सिंगल्स के सेमीफानल में बेलारूस की आर्यना सबालेंका को तीन सेट तक चले मैच में 3-6, 6-1, 6-4 से हराया। ईगा पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची हैं।

IGA >>>>>>>>>>> FINAL 🔥@iga_swiatek defeats Sabalenka 3-6, 6-1, 6-4 to reach her first final in the Big Apple!#USOpen https://t.co/P35xs1EXba

नंबर 6 सीड आर्यना ने पहले सेट में 2-2 की बराबरी के बाद ईगा की सर्विस को दो बार ब्रेक कर सेट 6-3 से अपने नाम किया। लेकिन ईगा ने अपने पावरफुल रिटर्न और सर्व के जरिए दूसरे सेट में शानदार वापसी की और 6-1 से सेट जीत लिया। तीसरे सेट में एक आर्यना ने फिर दमदार खेल दिखाया और एक समय 4-2 से आगे चल रही थी। इस स्टेज पर ईगा के जीतने की उम्मीदें कम थीं, लेकिन इस युवा पोलिश खिलाड़ी ने यहां से लगातार 4 गेम जीते और मैच अपने नाम किया।

मुझे लगता है कि आज आर्यना ने काफी अच्छी सर्विस की। तीसरे सेट के शुरुआती दो गेम हारने के बाद मुझे महसूस हुआ कि मुझसे लोगों की बहुत ज्यादा उम्मीदे हैं और इसके बाद मैंने अपनी पूरा ताकत झोंक दी। मेरे शॉट बेहतर हुए और प्वाइंट हासिल कर पाई।

ईगा इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफानल में पहुंची थीं, लेकिन वहां हार गईं। इसके बाद उन्होंने फ्रेंच ओपन को डॉमिनेट करते हुए इसे दूसरी बार हासिल किया। विम्बल्डन में तीसरे दौर की चौंकाने वाली हार के बाद अब ईगा यूएस ओपन का फाइनल खेलेंगी। ईगा की नजर अपने करियर के तीसरे ग्रैंड स्लैम पर है। वहीं सबालेंका के करियर का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल था और दुखद बात ये है कि हर बार की तरह इस बार भी उन्हें हार मिली है।

💪🏼Keep believing. Keep fighting. Keep improving. What a night, What a feeling. See you in the @usopen final!💪🏼Nie przestawaj wierzyć. Nie przestawaj walczyć. Nie przestawaj pracować. Co za wieczór...Widzimy się w finale US Open! https://t.co/d9qWFVmWET

ईगा का सामना फाइनल में ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर से होगा जो टूर्नामेंट में पांचवी सीड हैं और मौजूदा समय में गजब फॉर्म में चल रही हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment