Create
Notifications

पोलैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची ईगा स्वियातेक, कोंतावित प्राग ओपन के अंतिम 8 में

टॉप सीड ईगा पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं।
टॉप सीड ईगा पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं।
Hemlata Pandey

विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक अपने ही देश में हो रहे पोलैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। टॉप सीड स्वियातेक ने दूसरे दौर में रोमानिया की गेब्रिएला ली के खिलाफ आसानी से 6-3, 6-2 से स्कोर के साथ जीत दर्ज की। स्वितायेक अंतिम 8 के मुकाबले में फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया के खिलाफ खेलेंगी।

Through to the quarterfinals 💪🇵🇱 @iga_swiatek defeats Lee 6-3, 6-2 and will face Garcia in the next round!#PolandOpen https://t.co/tG3W79lVQx

पांचवी सीड गार्सिया ने दूसरे दौर में इटली की एलिसाबेटा कोचियारेटो को 6-3, 7-5 से हराने में सफलता हासिल की। गार्सिया ने इसी साल विम्बल्डन में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रदुकानू, 33वीं सीड झांग शुई जैसे खिलाड़ियों को हराकर चौथे दौर तक जगह बनाई थी। ऐसे में ईगा इस मैच को कम नहीं आंक सकती।

8वीं सीड पेत्रा मार्तिच ने पोलैंड की माया च्वालिन्स्का को 6-3, 3-6, 6-3 से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया जहां उनका सामना यूक्रेन की केतरिना बेन्डेल से होगा। केतरिना ने इटली की सारा ईरानी के खिलाफ मुकाबले में वॉकओवर प्राप्त किया। ईरानी के वॉकओवर करते समय केतरिना 6-2, 3-0 से आगे थीं। स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गोलुबिच और 10वीं सीड इटली की जैसमिन पाओलिनी ने भी अगले दौर में प्रवेश किया।

प्राग में कोंतावित की जीत, गत चैंपियन क्रेजिचकोवा हारीं

चेक रिपब्लिक में खेले जा रही प्राग ओपन टेनिस प्रतियोगिता के दूसरे दौर में एस्टोनिया की एनेत कोन्तावित ने लूसी हैवलिचकोवा को हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई। कोन्तावित ने चेक रिपब्लिक की लूसी को 6-4, 6-3 से हराया। कोन्तावित का मुकाबला क्वार्टरफाइनल में सातवीं सीड रूस की अनास्तासिया पोतापोवा से होगा। पोतापोवा ने दूसरे दौर में चीन की झुन लिन को 6-4, 7-6 से हराने में सफलता हासिल की।

What a shock!😱 Lucky Loser Nao Hibino won three sets battle against last year champion Barbora Krejcikova. #WTAPrague #WTA #wtatennis #livesportpragueopen WTA Livesport.cz https://t.co/oIvoFfA4Tb

लेकिन प्रतियोगिता के दूसरे दौर में दो बड़े उलटफेर हुए। गत चैंपियन और दूसरी सीड चेक रिपब्लिक की बारबरा क्रेजचिकोवा जापान की नाओ हिबिनो से हारकर बाहर हो गईं। विश्व नंबर 142 हिबिनो ने क्रेजचिकोवा को 3-6, 7-6, 6-3 से हराया। वहीं पांचवी सीड फ्रांस की ऐलीज कॉर्नेट को भी हार का सामना करना पड़ा। कॉर्नेट को चेक रिपब्लिक की लिन्डा नोसकोवा ने 7-5, 1-6, 7-6 से हराया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...