Create

यूएस ओपन : विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक क्वार्टरफाइनल में, जेसिका पेगुला से होगा मुकाबला

ईगा यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली पोलैंड की महिला खिलाड़ी हैं।
ईगा यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली पोलैंड की महिला खिलाड़ी हैं

विश्व की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक अपने करियर में पहली बार यूएस ओपन के सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। 21 साल की ईगा ने चौथे दौर के मैच में जर्मनी की जूल निएमिएर पर 2-6, 6-4, 6-0 से जीत दर्ज की।

DIGGING IN for her first QF in NY 😤@iga_swiatek | #USOpen https://t.co/wTmkYufy13

इस साल फ्रेंच ओपन जीतने वाली ईगा ने साल 2019 में पहली बार यूएस ओपन मुख्य ड्रॉ में शिरकत की थी और तब दूसरे दौर में बाहर हुई थीं। 2020 में ईगा तीसरे दौर तक पहुंची जबकि पिछले साल चौथे दौर में बाहर हुई थीं।

She completes the [email protected]_Swiatek secures her spot in the quarterfinals. https://t.co/xs2WQ0KMpT

पोलैंड की ईगा को विश्व नंबर 108 जूल ने बेहतरीन चुनौती दी और पहले सेट में 6-2 से जीत दर्ज कर बड़े उलटफेर की ओर इशारा किया। लेकिन ईगा ने दूसरे सेट को अपने नाम कर राहत की सांस ली, और तीसरे सेट में तो पावरफुल सर्व और वॉली के जरिए जीत हासिल की। ईगा इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं और फ्रेंच ओपन जीतने के बाद यूएस ओपन जीतने की प्रबल दावेदार हैं। वहीं जर्मनी की जूल भले ही हार गई हों लेकिन उनका प्रदर्शन टूर्नामेंट में शानदार रहा।

Polska! 🇵🇱Iga Swiatek makes history at the #USOpen https://t.co/IX2MO2Cndu

टॉप सीड ईगा क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की जेसिका पेगुला का सामना करेंगी। 8वीं सीड पेगुला ने चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा के खिलाफ 6-3, 6-2 से सीधे सेटों में जीत हासिल की और वह भी पहली बार अंतिम 8 में पहुंची। आर्थर ऐश स्टेडियम में हुए मैच में शुरुआत में ही पेगुला ने क्वितोवा की सर्विस ब्रेक कर दी। इसके बाद बारिश की वजह से मैच दो बार रोकना पड़ा।

It's been quite a year for Jessica Pegula!That's three Grand Slam quarterfinal appearances in 2022. https://t.co/SaQxXizJ5t

इसके बाद पेगुला ने मैच दोबारा शुरु होने पर पहला सेट जीता। दूसरे सेट में पेगुला एक समय 0-2 से पीछे थीं, लेकिन फिर पेगुला ने लगातार 6 गेम जीत मैच भी अपने नाम कर लिया। खास बात ये है कि ईगा की तरह जेसिका का भी ये साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल है।

Home sweet home for the 🇺🇸 @JLPegula! https://t.co/sOGAntPd1k

ईगा और पेगुला के बीच आज तक कुल 3 मुकाबले हुए हैं जिनमें ईगा ने 2 बार जीत हासिल की है ।साल 2019 में वॉशिंगटन में हुए सिटी ओपन में जेसिका जीती थीं। ईगा ने दोनों मुकाबले इसी साल जीते हैं जिनमें से आखिरी भिड़ंत इस साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में हुई थी। खास बात ये है कि ईगा की तरह पेगुला भी इस साल तीसरा ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल खेलेंगी।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment