Create
Notifications

फ्रेंच ओपन : बर्थडे के एक दिन बाद सेमीफाइनल में पहुंची ईगा, कास्तकिना पहली बार अंतिम 4 में

ईगा 31 मई को 21 साल की हो गईं और दूसरी बार फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में पहुंची हैं।
ईगा 31 मई को 21 साल की हो गईं और दूसरी बार फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में पहुंची हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वियातेक फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। टॉप सीड ईगा ने 11वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की जेसिका पेगुला को आसानी से 6-3, 6-2 से मात देते हुए दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। खास बात ये है कि एक दिन पहले ही यानी 31 मई को ईगा का जन्मदिन था और वो 21 साल की हो गईं, और इस जीत के साथ उन्होंने खुद को बेहतरीन तोहफा दिया है।

The Swiatek Streak continues 😤A commanding win by @iga_swiatek over Pegula, 6-3, 6-2, for a spot in the #RolandGarros semifinals!https://t.co/N0nk40GdVY

ईगा ने साल 2020 मे फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था जबकि पिछली बार क्वार्टरफाइलन में हारकर बाहर हो गईं थीं। ईगा की ये इस सीजन लगातार 33वीं जीत है। इस सीजन ईगा ने दोहा ओपन, इंडियन वेल्स, मियामी ओपन और इटालियन ओपन के रूप में चार WTA 1000 खिताब जीतते हुए अपना दबदबा कायम रखा और फ्रेंच ओपन में भी अभी तक सिर्फ 1 सेट गंवाया है। ईगा इस बार खिताब की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। सेमीफाइनल में ईगा का सामना रूस की डारिया कास्तकिना से होगा ।

Breaking new ground 🧱@DKasatkina is into her FIRST EVER Grand Slam semifinal, defeating Kudermetova 6-4, 7-6(5)!#RolandGarros https://t.co/WMeGvY1DXZ

विश्व नंबर 20 डारिया ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई है। डारिया ने क्वार्टरफाइनल में अपने ही देश की 29वीं सीड वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-4, 7-6 से हराया। 25 साल की डारिया इससे पहले साल 2018 में फ्रेंच ओपन और विम्बल्डन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं।

नया फाइनलिस्ट मिलना तय

महिला सिंगल्स में दोनों सेमीफाइनल 2 जून को खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल में 18वीं सीड अमेरिका की कोको गॉफ इटली की मार्टिना ट्रेविसान से भिड़ेंगी। दोनों खिलाड़ी पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में होंगी और ऐसे में इस बार एक नया फाइनलिस्ट मिलना तय है। वहीं ईगा और डारिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में फिलहाल तो ईगा का पलड़ा भारी माना जा रहा है लेकिन प्रतियोगिता में किसी भी परिणाम की संभावना है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...