Create

इटालियन ओपन : विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक बनीं चैंपियन, सीजन का लगातार पांचवा खिताब जीता

लगातार दूसरी बार ईगा ने इटालियन ओपन महिला सिंगल्स खिताब जीता है।
लगातार दूसरी बार ईगा ने इटालियन ओपन महिला सिंगल्स खिताब जीता है।

विश्व नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वियातेक ने इटालियन ओपन का महिला सिंगल्स खिताब अपने नाम कर लिया है। 20 साल की ईगा ने फाइनल में नौवीं सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर को 6-2, 6-2 से हराकर लगातार दूसरी बार टाइटल जीता। इस सीजन की ये ईगा की लगातार 28वीं जीत है। रोम में खेली जा रही प्रतियोगिता के फाइनल में जेबूर को ईगा ने बेहद आसानी से हरा दिया। इसके साथ ही जेबूर का 11 मैचों से चला आ रहा जीत का सफर भी थम गया।

🏆 Doha🏆 Indian Wells🏆 Miami🏆 Stuttgart🏆 RomeJust another day in the office for @iga_swiatek 🤙 https://t.co/nMghCKIuMn

ईगा का ये इस सीजन का लगातार पांचवा खिताब है जबकि इस साल का उनका चौथी WTA 1000 टाइटल भी है। फरवरी में ईगा ने दोहा में कतर ओपन जीता था, इसके बाद मार्च में इंडियन ओपन टाइटल अपने नाम किया, अप्रैल में मियामी ओपन के रूप में लगातार तीन WTA 1000 टाइटल जीते थे। इसके बाद उन्होंने जर्मनी में स्टटगार्ट ओऐपन जीता और अब अपने पहले क्ले कोर्ट WTA 1000 टाइटल को भी जीत लिया है। 22 मई से शुरु हो रहे फ्रेंच ओपन से पहले ये खिताब ईगा के मनोबल को बढ़ाएगा।

A positive week for sure!! 🤌Thank you for your support Rome, it was amazing. To my team, I couldn’t have done it without you. ❤️See you soon at @rolandgarros! https://t.co/gVp6jCzsZX

जीत के बाद ईगा ने इंटरव्यू में कहा कि उन्हें टूर्नामेंट जीतने की चाह जरूर थी लेकिन यकीन नहीं था कि वो अपनी जीत के सिलसिले को कायम रख पाएंगी। ईगा एक ही सीजन में 4 या उससे ज्यादा WTA 1000 खिताब जीतने वाली सेरेना विलियम्स के बाद दूसरी महिला खिलाड़ी हैं। सेरेना ने साल 2013 में कुल 5 WTA 1000 खिताब अपने नाम किए थे। यही नहीं साल 2000 के बाद लगातार 5 या उससे ज्यादा खिताब जीतने वाली वो चौथी खिलाड़ी हैं। उनसे पहले वीनस विलियम्स ने साल 2000 मे, जस्टिन हेनिन हार्डेन ने साल 2007 में और सेरेना विलियम्स ने साल 2013 में ये कारनामा किया था।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment