Create

यूएस ओपन : पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जैनिक सिनर, रुब्लेव भी अंतिम 8 में

जैनिक सिनर चारों ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी  बन गए हैं।
जैनिक सिनर चारों ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं।
Hemlata Pandey

21 साल के इटालियन टेनिस खिलाड़ी जैनिक सिनर अपने पहले यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं। विश्व नंबर 13 खिलाड़ी सिनर ने पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में बेलारूस के इल्या इवाश्का के खिलाफ 5 सेट तक चले कड़े मैच को 6-1, 5-7, 6-2, 4-6, 6-3 से जीता। सिनर पिछले साल चौथे दौर में बाहर हुए थे।

Jannik Sinner survives!The young 🇮🇹 advances in five grueling sets. https://t.co/doD2r7RE7h

मैच के दौरान सिनर का खेल काफी बिखरा हुआ दिखा और उन्होंने 14 डबल फॉल्ट की जिनमें से 7 डबल फॉल्ट दूसरे सेट में आईं। पहले सेट को आसानी से 6-1 से जीतने के बाद डबल फॉल्ट और अन्फोर्स्ड एरर की वजह से सिनर ने दूसरे सेट में 4-2 से मिली बढ़त को खोते हुए सेट भी गंवा दिया। तीसरे सेट में जीत के बाद सिनर ने चौथे सेट में गलतियां दोहराईं। पांचवे और निर्णायक सेट में सिनर एक समय 1-3 से पीछे थे। लेकिन यहां से लगातार 5 गेम सिनर ने जीते और अंतिम 8 में पहुंच गए।

Australian Open ✅Roland Garros ✅Wimbledon ✅US Open ✅21-year-old Jannik Sinner has reached the quarters of every major tournament. https://t.co/yHcntJBXqB

विश्व नंबर 13 सिनर इसके साथ ही चारों ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनलिस्ट बन गए हैं। सिनर ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम 8 में जगह बनाई थी, इससे पहले 2020 में फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे जबकि इसी साल विम्ब्लडन के भी क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया था। साल 2007-08 में नोवाक जोकोविच ने महज 20 साल की उम्र में चारों ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनलिस्ट बनने का गौरव हासिल किया था। और 15 सालों के बाद सिनर ऐसा करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं। क्वार्टरफाइनल में सिनर स्पेन के कार्लोस अल्कराज का सामना करेंगे।

Andrey Rublev is straight into the quarterfinals! https://t.co/WeNhQeS4ap

वहीं 9वीं सीड रूस के एंड्री रुब्लेव ने भी क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। रुब्लेव ने दिन के पहले मुकाबले में ब्रिटेन के कैमरून नॉरी के खिलाफ सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 से जीत हासिल की। रुब्लेव के करियर का ये तीसरा यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल है। इससे पहले साल 2017 और 2020 में वो अंतिम 8 में पहुंचे थे। रुब्लेव आज तक किसी ग्रैंड स्लैम में सेमीफाइनल तक नहीं पहुंचे। इस बार क्वार्टरफाइनल में उनका सामना 22वीं सीड अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो से होगा जिन्होंने राफेल नडाल को हराकर सभी को चौंका दिया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...