Create

जानें क्यों नडाल की हार का जश्न मना रहे हैं नोवाक  जोकोविच के फैंस

नडाल के पास 22 तो जोकोविच के पास 21 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम टाइटल हैं।
नडाल के पास 22 तो जोकोविच के पास 21 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम टाइटल हैं
Hemlata Pandey

यूएस ओपन 2022 के पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में स्पेन के राफेल नडाल को हार का सामना करना पड़ा और नडाल 2016 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में बाहर हुए। नडाल की हार के बाद इस साल उन्हें ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में पहली हार भी मिली, साथ ही 23वां सिंगल्स टाइटल जीतने का सपना भी टूट गया। लेकिन जहां एक ओर नडाल के फैंस उनकी हार से दुखी हैं वहीं पूर्व विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच के फैंस इस परिणाम का जश्न मना रहे हैं।

Nadal and Djokovic have the same number of losses this year in Grand Slam. Not bad if you consider this is supposed to be one of the best seasons of Rafa's career and one of the worst in Nole's one!

दरअसल नोवाक जोकोविच को इस बार यूएस ओपन में खेलने का मौका नहीं मिला, ऐसे में नडाल के फैंस कई दिनों से ट्विटर पर दावा कर रहे थे कि नडाल साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम जीतकर जोकोविच से सिंगल्स मेजर टाइटल के मामले में 2 कदम आगे बढ़ जाएंगे क्योंकि जोकोविच के पास 21 सिंगल्स मेजर टाइटल हैं। लेकिन अमेरिका के 22वीं सीड फ्रांसेस टियाफो ने नडाल को चार सेट तक चले मैच में मात दी।

Novak really played 28/28 grand slam matches in 2021, something Rafael Nadal will never be able to achieve.The Greatest Ever to do it. Novak Djokovic.🐐🇷🇸 https://t.co/hCYnXdlEAi

अब जब नडाल हार चुके हैं, तो जोकोविच के फैंस नडाल के खेल का मजाक उड़ाते दिख रहे हैं। जोकोविच को इस साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में नडाल ने हराया था, लेकिन जोकोविच के फैंस ने नडाल के फैंस को याद दिलाया कि पिछले साल क्ले कोर्ट के इसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जोकोविच ने 'किंग ऑफ क्ले' नडाल को हराया था, जबकि हार्ड कोर्ट पर राज करने वाले जोकोविच को हार्ड कोर्ट पर आखिरी बार नडाल ने 2013 यूएस ओपन के फाइनल में मात दी थी।

Djokovic's last win over Nadal on clay vs Nadal's last win over Djokovic on a hard court https://t.co/PxuRuS5gzf

नडाल के कई फैंस ने जोकोविच के फैंस के खिलाफ मोर्चा खोलने की कोशिश भी की, और याद दिलाया कि इस साल के दो ग्रैंड स्लैम नडाल ने जीते, जबकि विम्बल्डन में वो चोट के कारण सेमीफाइनल नहीं खेल पाए। लेकिन जोकोविच के समर्थकों ने यहां भी साफ किया कि नडाल को जोकोविच के कोविड के कारण न खेल पाने की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन और करियर का 21वां ग्रैंड स्लैम मिला। अब जोकोविच के फैंस को भरोसा है कि अगले साल वो न सिर्फ नडाल के 22 ग्रैंड स्लैम की बराबरी करेंगे, बल्कि रिकॉर्ड सिंगल्स ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर लेंगे।

Djokovic has won more slams in the Covid era than Nadal😭😭 twitter.com/Moyes_back/sta…

ट्विटर पर चल रहे इस पूरे 'युद्ध' में जब पूर्व विश्व नंबर 1 और 20 ग्रैंड स्लैम के विजेता रॉजर फेडरर के फैंस ने उनकी बादशाहत साबित करने की कोशिश की, तो नडाल और जोकोविच, दोनों के ही फैंस ने फेडरर को साफ तौर पर इस लड़ाई में तीसरे स्थान पर घोषित कर दिया।

Djokovic's 3R opponent at Wimbledon 2022 was ranked higher than Nadal's opponent in USO 2017 final😭😭😭 twitter.com/nadalprop_/sta…

फिलहाल इस साल का चौथा ग्रैंड स्लैम न जोकोविच को मिलेगा और न ही नडाल को। ऐसे में अब टेनिस प्रेमियों को ग्रैंड स्लैम की जंग के लिए अगले साल के पहले महीने का इंतजार है जब ऑस्ट्रेलियन ओपन होगा। उम्मीद है कि इस बार जोकोविच को खेलने का मौका मिल पाएगा, और जोकोविच और नडाल जैसे खिलाड़ियों की ओर से बेहतर टेनिस देखने को मिलेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon
Fetching more content...