Create

सिनसिनाटी ओपन : विम्बल्डन चैंपियन रिबाकिना को हराकर मैडिसन सेमीफाइनल में

सेमिफाइनल में पहुंचने की खुशी मनातीं मैडिसन कीज
सेमिफाइनल में पहुंचने की खुशी मनातीं मैडिसन कीज

अमेरिका की मैडिसन कीज ने सिनसिनाटी मास्टर्स के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 2019 में यहां खिताब जीत चुकी मैडिसन ने इस बार क्वार्टरफाइनल में कजाकिस्तान की ऐलिना रिबाकिना को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराते हुए अंतिम 4 में जगह बनाई। रिबाकिना ने इस साल विम्बल्डन का महिला सिंगल्स खिताब जीता था, ऐसे में मैडिसन की ये जीत काफी बड़ी बन गई।

What a 𝐖𝐈𝐍 ✨🇺🇸 @Madison_Keys reaches her first WTA 1000 semifinal since her Cincinnati title run in 2019!#CincyTennis https://t.co/KCI2eGQ1e8

करीब डेढ़ घंटे तक चले मैच की शुरुआत से ही मैडिसन की सर्व, वॉली और विनर्स ने उनके जीतने की संभावना बढ़ा दी थी। वहीं रिबाकिना ने फर्स्ट सर्व बेहद खराब रही। दोनों खिलाड़ियों की ये दूसरी भिड़ंत थी और मैडिसन ने पिछली बार की तरह इस बार भी बाजी मार ली। मैडिसन ने टूर्नामेंट में विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक को तीसरे दौर में हराकर बाहर किया था।

Red hot Petra 🔥For the third time in her career 🇨🇿 @Petra_Kvitova reaches the last four in Cincinnati defeating Tomljanovic, 6-3, 6-3!Faces Keys for a place in the final.#CincyTennis https://t.co/jqGsCFMO1E

सेमीफाइनल में मैडिसन का मुकाबला चेक रिपब्लिक की पेत्रा किव्तोवा से होगा। पूर्व विश्व नंबर 2 रह चुकीं क्वितोवा ने ऑस्ट्रेलिया की आय्ला तोम्लजानोविच को 6-2, 6-3 से हराया। क्वितोवा पिछले साल यहां क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी लेकिन मैच के दौरान चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर होना पड़ा था। इस बार वो सिनसिनाटी में जीत दर्ज करना चाहेंगी।

Caroplane destination ➡️ Final Four 🛬Qualifier @CaroGarcia becomes the first frenchwoman to reach the semifinals since 2008 defeating Pegula 6-1, 7-5#CincyTennis https://t.co/PO3e7iG6lf

दिन के तीसरे क्वार्टरफाइनल में क्वालीफ़ायर फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया ने बड़ा उलटफेर किया और 7वीं सीड अमेरिका की जेसिका पेगुला को हरा दिया। गार्सिया ने 6-1, 7-5 के स्कोर से मैच अपने नाम किया। गार्सिया का मुकाबला सेमीफाइनल में बेलारूस की आर्यना सबालेंका से होगा। छठी सीड सबालेंका ने चीन की झांक शुआई की जीत के रथ को रोकते हुए 6-4, 7-6 से मुकाबले को जीतने में कामयाबी पाई। 2021 में सबालेंका दूसरे ही दौर में बाहर हो गईं थीं।

सेमीफाइनल में पहुंची चारों खिलाड़ियों में से सिर्फ मैडिसन कीज ही सिनसिनाटी ओपन का खिताब पहले जीत चुकी हैं। बाकि तीनों खिलाड़ियों ने आज तक इस प्रतियोगिता का फाइनल नहीं खेला है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment