आकृति और सोहिनी का जोरदार प्रदर्शन, 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप का युगल खिताब जीता

आकृति और सोहिनी ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया
आकृति और सोहिनी ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया

महाराष्ट्र की आकृति नारायण और ओडिशा की सोहिनी मोहंती ने नई दिल्ली के दिल्ली लान टेनिस एसोसिएशन (डीएलटीए) कॉम्प्लेक्स में चल रही 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप 2023 (28th Fenesta Open National Tennis Championship 2023) के लड़कियों के युगल फाइनल में शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन के दम पर जीत हासिल करते हुए अंडर-16 वर्ग का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। दोनों ने धमाकेदार प्रदर्शन से 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप का युगल खिताब जीता।

आकृति और सोहिनी ने फाइनल में सकारात्मक शुरुआत की और कुछ शुरुआती अंक लेकर नैनिका बेंडराम और इशी माहेवारी की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपने अभियान को चमकदार ट्रॉफी के साथ समाप्त किया।

बालक वर्ग के युगल अंडर-16 फाइनल में गुजरात के वृज गोहिल और महाराष्ट्र के समर्थ साहिता की जोड़ी ने गुजरात के कबीर चोटानी और उत्तराखंड के अर्णव यादव की चुनौती को सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से तोड़ते हुए खिताब अपने नाम किया।

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) और दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन (डीएलटीए) के तत्वाधान में एक अग्रणी व्यापारिक समूह डीसीएम श्रीराम लिमिटेड द्वारा आयोजित फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप में रोहन बोपन्ना, सोमदेव देववर्मन, युकी भांबरी, सानिया मिर्जा और रुतुजा भोसले जैसे प्रसिद्ध भारतीय टेनिस खिलाड़ियों की भागीदारी देखी गई है। यह भारत का सबसे बड़ा घरेलू टेनिस टूर्नामेंट है।

इस बीच, लड़कों के युगल के अंडर-14 वर्ग में तेलंगाना के रितिक कटाकम और हरियाणा के ताविश पहावा ने शौर्य भारद्वाज और रणवीर सिंह को 6-4, 7-5 से हराकर फेनेस्टा नेशनल्स का खिताब जीता। इसी तरह, पश्चिम बंगाल की अलीना फरीद और ओडिशा की आराध्या वर्मा ने अहान और आकांशा घोष को 6-1, 6-1 से हराकर लड़कियों की युगल अंडर-14 ट्रॉफी जीती।

शीर्ष वरीयता प्राप्त रितिक ने लड़कों के एकल अंडर-14 वर्ग में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और अनुराग कलंबेला को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। लड़कियों के एकल अंडर-14 वर्ग के रोमांचक सेमीफाइनल में हरियाणा की आनंदिता उपाध्याय ने अलीना फरीद को 6-0, 2-6, 6-4 से हराया।

दूसरी ओर, लड़कों के एकल अंडर-16 वर्ग में तमिलनाडु के थिरुमुरुगन वी ने प्रबीर चावड़ा को 6-4, 6-4 से हराकर खिताब के एक कदम पहुंचने में सफलता हासिल की है। दिल्ली की आइशी बिष्ट ने भी तेलंगाना की लक्ष्मी दांडू के खिलाफ 6-1, 6-4 से बड़ी जीत दर्ज की और बालिका एकल अंडर-16 के फाइनल में पहुंच गईं।

टूर्नामेंट सभी जूनियर कटेगरी के लिए किट भत्ता भी प्रदान करता है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment