Create
Notifications

पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा बनने वाली हैं मां, बेबी बम्प के साथ शेयर की खुशखबरी

शारापोवा सबसे सफल रूसी टेनिस खिलाड़ी मानी जाती हैं।
शारापोवा सबसे सफल रूसी टेनिस खिलाड़ी मानी जाती हैं।
Hemlata Pandey
visit

5 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और पूर्व विश्व नंबर महिला टेनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा मां बनने वाली हैं। 35 वर्षीय शारापोवा ने अपने जन्मदिन के मौके पर इंस्टाग्राम पर तस्वीर डालते हुए इस खबर को फैंस के साथ साझा किया। शारापोवा ने बीच के पास अपने बेबी बम्प को दिखाते हुए ये तस्वीर डाली है जिसके बाद से फैंस उन्हें बधाई देने में लग गए हैं। रूस के टेनिस इतिहास की सबसे सफल महिला खिलाड़ी शारापोवा के मंगेतर ब्रिटिश व्यापारी एलेग्जेंडर गिल्केस हैं। दोनों ने दिसंबर 2020 में ऐलान किया था कि इनकी सगाई हो चुकी है।

शारापोवा ने इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर साझा कर प्रेग्नेंसी का ऐलान किया।
शारापोवा ने इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर साझा कर प्रेग्नेंसी का ऐलान किया।

19 अप्रैल 1987 को जन्मी शारापोवा 21 हफ्तों के लिए WTA रैंकिंग में नंबर 1 रहीं थीं। अपने 19 साल के प्रोफेशनल टेनिस करियर में शारापोवा ने अपने खेल और अपनी सुंदरता, दोनों से ही लाखों फैंस का दिल जीता। शारापोवा टेनिस इतिहास की 10 खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने करियर स्लैम यानी चारों ग्रैंड स्लैम जीतने का गौरव हासिल किया हो। करियर में कुल 36 खिताब जीतने वाली शारापोवा ने साल 2004 में 17 वर्ष की उम्र में विम्बल्डन का महिला सिंग्ल्स खिताब जीता था। इसके बाद साल 2006 में उन्होंने यूएस ओपन जीता। साल 2008 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद 2012 और 2014 में फ्रेंच ओपन जीतने में कामयाब रहीं। शारापोवा के नाम एक ओलिपंक सिल्वर मेडल भी है जो उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक में अपने नाम किया था।

मंगेतर एलेग्जेंडर गिल्केस के साथ मारिया शारापोवा।
मंगेतर एलेग्जेंडर गिल्केस के साथ मारिया शारापोवा।

साल 2016 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान शारापोवा एक ड्रग टेस्ट में फेल हुईं थीं जिसके बाद उनपर दो साल का प्रतिबंध भी लगा था। इस बैन ने उनके करियर को काफी प्रभावित किया। शारापोवा ने साल 2017 में वापसी करने के बाद कुछ टूर्नामेंट खेले लेकिन चोट के कारण कई बार कोर्ट से दूर रहीं। आखिरकार फरवरी 2020 में शारापोवा ने टेनिस करियर से संन्यास की घोषणा की।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now